टिहरी झील में समाई कार सवार ग्राम प्रधान के पति समेत दो के शव बरामद, लापता की तलाश को रेस्क्यू जारी

शुक्रवार की शाम को दुर्घटनाग्रस्त हुई कार टिहरी झील में समा गई थी। इसमें सवार तीन व्यक्ति लापता चल रहे थे। शनिवार को गोताखोरों की टीम ने दो व्यक्तियों के शव बरामद किए हैं। तीसरे व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:45 PM (IST)
टिहरी झील में समाई कार सवार ग्राम प्रधान के पति समेत दो के शव बरामद, लापता की तलाश को रेस्क्यू जारी
टिहरी झील में समाई कार सवार ग्राम प्रधान समेत दो के शव बरामद।

संवाद सूत्र चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी)। चिन्यालीसौड़-स्यांसू पुल मोटर मार्ग पर शुक्रवार की शाम को दुर्घटनाग्रस्त हुई कार टिहरी झील में समा गई थी। इसमें सवार तीन व्यक्ति लापता चल रहे थे। शनिवार को गोताखोरों की टीम ने दो व्यक्तियों के शव बरामद किए हैं। तीसरे व्यक्ति की तलाश में गोताखोर और जल पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम खोज अभियान में जुटी हुई है।

दरअसल, शुक्रवार की देर शाम को स्यांसू पुल के निकट दुर्घटना हुई थी। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई, वहां पर सड़क संकरी होने के साथ पहाड़ी से मलबा भी गिरा है। कार दुर्घटना का सही पता नहीं चल पाया है। नंबर प्लेट और कार के बौनट का एक हिस्सा सड़क पर गिरा था, जिसे देखकर कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने कार दुर्घटना का अंदेशा जताया। कार के नंबर से पता चला कि कार में तीन व्यक्ति सवार थे, जो शुक्रवार शाम को स्यांसू से मणि कुमराड़ा की ओर आए थे।

सूचना पर उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन की टीम ने शुक्रवार रात का ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया। रात के समय टिहरी झील में रेस्क्यू अभियान चलाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि शनिवार सुबह जल पुलिस और गोताखोरों ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार बाईपास पर देर रात हुए सड़क हादसे में युवक की मौत, एक की हालत गंभीर

इसमें स्यांसू गांव के प्रधान के पति शीशपाल सिंह, मुंशी पुत्र नारायण सिंह निवासी ल्वारका जनपद टिहरी गढ़वाल के शव बरामद हो गए हैं, जबकि सोनवीर उर्फ सोनू निवासी दरवालगांव, जनपद टिहरी गढ़वाल की खोजबीन जारी है। दोनों के शव झील में करीब 75 मीटर की गहराई से बरामद हुए। 

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: टिहरी झील में गिरी कार, ग्राम प्रधान समेत तीन लापता, अंधेरे के कारण रेस्क्यू में दिक्कत

chat bot
आपका साथी