तहसील परिसर में धरने पर डटे हैं लिवाड़ी के ग्रामीण

संवाद सूत्र पुरोला जखोल-लिवाड़ी मोटर मार्ग निर्माण को लेकर लिवाड़ी के ग्रामीणों का धरना-प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:08 PM (IST)
तहसील परिसर में धरने पर  डटे हैं लिवाड़ी के ग्रामीण
तहसील परिसर में धरने पर डटे हैं लिवाड़ी के ग्रामीण

संवाद सूत्र, पुरोला : जखोल-लिवाड़ी मोटर मार्ग निर्माण को लेकर लिवाड़ी के ग्रामीणों का धरना-प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा। लिवाड़ी के ग्रामीण मोरी तहसील परिसर में दिन रात धरने पर डटे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

ग्रामीणों ने शनिवार को सड़क निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था वाप्कोश के मोरी स्थित कार्यालय पर तालाबंदी की थी। साथ ही मुख्य बाजार में जुलूस निकाला। इसके बाद ग्रामीणों ने तहसील में धरना शुरू किया। ग्रामीणों ने कहा कि जखोल-लिवाड़ी तक मोटर मार्ग स्वीकृत है। स्वीकृति के आठ वर्ष बाद भी प्रथम चरण का कार्य पूरा नहीं हुआ है। अभी तक केवल फिताड़ी और रेक्चागांव तक ही सड़क निर्माण कार्य हुआ है। लिवाड़ी गांव के लिए अभी तक पांच किलोमीटर के हिस्से में सड़क कटिग कार्य भी नहीं हुआ है। लिवाड़ी के प्रधान प्रेमलाल, सत्यवान सिंह, जनक सिह, राम सिंह, सूरत सिंह ने बताया कि 2013 में कार्यदायी संस्था पीएमजीएसवाई ने जखोल व फिताड़ी-रेक्चा तक कटिग कार्य किया। जबकि 2018 में फिताड़ी रेक्चा से आगे लिवाड़ी गांव तक मोटर मार्ग निर्माण कार्य वाप्कोश कंपनी को दे दिया गया। वाप्कोश कंपनी ने इन चार वर्षों में केवल दो किमी कास्ला तक कटिग कार्य किया। उसके बाद पांच किलोमीटर लिवाड़ी तक सड़क कटिग का कार्य नहीं हुआ है। कई बार विभागीय अधिकारियों से लेकर शासन से मोटर मार्ग निर्माण को लेकर मांग की गई, लेकिन उसके बाद भी निर्माण नहीं हुआ है। जिसके कारण ग्रामीणों ने आंदोलन की राह चुनी है।

--------------------

ठेकेदार को दो बार नोटिस देने के बाद शनिवार को पोकलैंड मशीन को कास्ला खड्ढ तक पहुंचाया गया है। क्षेत्र में लगातार मूसलाधार बारिश व भूस्खलन के कारण कुछ परेशानी हो रही है। मौसम साफ होते ही सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

- स्वास्तिक कुमार कुकरेती, अधिशासी अभियंता, वाप्कोश कंपनी मोरी

chat bot
आपका साथी