व्यापारियों को समय से नहीं मिली क‌र्फ्यू की जानकारी

जिला प्रशासन की ओर से जारी को कोविड क‌र्फ्यू के समय के बारे में पूर्व में जानकारी नहीं दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:12 PM (IST)
व्यापारियों को समय से नहीं मिली क‌र्फ्यू की जानकारी
व्यापारियों को समय से नहीं मिली क‌र्फ्यू की जानकारी

जागरण संवाददाता उत्तरकाशी/ बड़कोट : जिला प्रशासन की ओर से जारी को कोविड क‌र्फ्यू के नियमों को लेकर गुरुवार को व्यापारी असमंजस की स्थिति में रहे। क‌र्फ्यू की जानकारी सुबह मिलने के कारण जिला मुख्यालय में भी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान खुले रखे। वहीं बड़कोट में क‌र्फ्यू के निमयों का अनुपालन कराते हुए उपजिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक ने टीम के साथ मुख्य बाजार का निरीक्षण किया। साथ ही कई दुकानों को बंद कराया और कोविड नियमों का अनुपालन करने के निर्देश दिए ।

मालूम हो कि जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने 8 मई तक जनपद में कोविड क‌र्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को जनपद में इस नियम का पालन होता नहीं दिखा। जिला मुख्यालय से लेकर सभी दुकानें खुली मिली। वहीं बड़कोट में स्थानीय प्रशासन में नगर क्षेत्र में भ्रमण कर कई दुकानों को बंद कराया और चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड क‌र्फ्यू का सभी कड़ाई से अनुपालन करें। अन्यथा प्रशासन को उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने को विवश होगा। उत्तरकाशी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा कि देर रात्रि को एसओपी जारी कर 8 मई तक कोविड क‌र्फ्यू लगाने की जानकारी व्यापारियों को सुबह मिली। जब भोजनालयों व मिष्ठान भंडार, टी स्टाल व्यवसायियों द्वारा सभी तैयारी कर ली गयी थी। उनका कच्चा माल बर्बाद हो गया। बड़कोट व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगुड़ी, जिला महामंत्री सुरेंद्र सिंह रावत, उत्तम रावत , नगर महामंत्री धनवीर रावत सहित दर्जनों व्यापारियों ने एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की । नगर व्यापारियों ने सरकार से व्यापारियों को आर्थिक मदद दिए जाने के साथ बिजली पानी के बिल माफ करने की मांग की है। इस मौके पर उप जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, पुलिस उपाधीक्षक अनुज आर्य, थाना प्रभारी निरीक्षक डीके कोहली, सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

वहीं उपजिलाधिकारी कार्यालय बड़कोट में हुई कोविड कि बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत, नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी, सभासद त्रेपन सिंह असवाल, अजय चौहान , प्रेम सिंह चौहान , कपिल रावत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी