मैराथन में डुंडा के संदीप रहे प्रथम लदाड़ी के अनुराज द्वितीय

आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्तरकाशी में पहली बार मैराथन (इंडिया फ्रीडम रन) का आयोजन किया गया। ओपन पुरुष वर्ग में डुंडा निवासी युवा धावक संदीप सिंह गुसाईं ने बाजी मारी। 21 किलोमीटर की दौड़ संदीप ने एक घंटा 19 मिनट में पूरी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:55 PM (IST)
मैराथन में डुंडा के संदीप रहे प्रथम लदाड़ी के अनुराज द्वितीय
मैराथन में डुंडा के संदीप रहे प्रथम लदाड़ी के अनुराज द्वितीय

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्तरकाशी में पहली बार मैराथन (इंडिया फ्रीडम रन) का आयोजन किया गया। ओपन पुरुष वर्ग में डुंडा निवासी युवा धावक संदीप सिंह गुसाईं ने बाजी मारी। 21 किलोमीटर की दौड़ संदीप ने एक घंटा 19 मिनट में पूरी की।

खेल विभाग उत्तरकाशी की ओर से आयोजित ओपन पुरुष वर्ग की मैराथन में 51 धावकों ने प्रतिभाग किया। मैराथन में प्रतिभाग करने पर जिला क्रीड़ाधिकारी निधि बिजोला की ओर से सभी खिलाड़ियों को टी-शर्ट वितरण की गई। जिसके बाद चुंगी बड़ेथी तिराहे ये हारी झंडी दिखकर धावकों को रवाना किया। दौड़ चुंगी बडे़थी से मनेरा लदाड़ी, मांडो होते हुए तेखला और फिर इसी मार्ग से वापस चुंगी बडे़थी तक आयोजित हुई। ओपन पुरुष वर्ग में संदीप सिंह (डुंडा) प्रथम, अनुराज कंडियाल (विकास भवन लदाड़ी) द्वितीय, गंगाधर (धौतरी) तृतीय, सौरभ सिंह (ब्रह्मखाल) चतुर्थ, राजेश महर (अलेथ) पंचम स्थान प्राप्त किया। मैराथन में जिला क्रीड़ाधिकारी निधि बिजोला ने आजादी के अमृत महोत्सव पर इंडिया फ्रीडम रन की बधाई दी। जिला क्रीड़ाधिकारी निधि बिजोला ने कहा कि मैराथन का आयोजन उत्तरकाशी में पहली बार हुआ है। बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया है। जिसमें अधिकांश धावकों ने मैराथन को पूरा किया। उन्होंने कहा कि मैराथन में प्रतिभाग करना और उसे पूरा करना ही अपने में एक उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि सभी विजेता व प्रतिभाग करने खिलाड़ियों को राज्य स्थापना दिवस के दिन पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। इस अवसर पर खेल प्रशिक्षक उषा, आरती, अंकिता, जितेन्द्र, सुरेन्द्र, श्रीकान्त, कनिकपाल, विनोद आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी