वीरपुर गांव में पंपिंग पेयजल योजना का लोकार्पण

प्रदेश के पेयजल वर्षा जल संग्रहण मंत्री विशन सिंह चुफाल ने डुंडा ब्लाक के वीरपुर गांव में नवनिर्मित पंपिग पेयजल योजना का लोकार्पण किया। यह पंपिग योजना डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय रुर्बन मिशन के तहत 2.70 करोड़ की लागत से बनाई गई है। इस पेयजल योजना से वीरपुर डुंडा के ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:54 PM (IST)
वीरपुर गांव में पंपिंग पेयजल योजना का लोकार्पण
वीरपुर गांव में पंपिंग पेयजल योजना का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : प्रदेश के पेयजल, वर्षा जल संग्रहण मंत्री विशन सिंह चुफाल ने डुंडा ब्लाक के वीरपुर गांव में नवनिर्मित पंपिग पेयजल योजना का लोकार्पण किया। यह पंपिग योजना डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय रुर्बन मिशन के तहत 2.70 करोड़ की लागत से बनाई गई है। इस पेयजल योजना से वीरपुर डुंडा के ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

इस दौरान पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कहा कि पारंपारिक जलस्रोतों को रिचार्ज करने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। बरसात का पानी जो नदी, नालों में गिरता है, उस पानी का संग्रह के लिए जलाशयों का निर्माण किया जा रहा है, ताकि बरसात का पानी नदी नालों में न गिरकर जलाशय में एकत्रित हो सके। जिससे हमारे पारंपरिक जलस्रोत रिचार्ज हो सकें। हर घर को पानी मिले इसके लिए सरकार तेजी के साथ जलस्रोतों से पाइप लाइन के माध्यम से घर-घर तक पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है। इस दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एसपी मणिकांत मिश्रा, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. स्वराज विद्वान, जिला अध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान, ब्लाक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत, भाजपा नेता जगमोहन रावत, पवन नौटियाल, विजय संतरी, सतेंद्र सिंह राणा, लोकेंद्र सिंह बिष्ट, विजयपाल मखलोगा, उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी, जल संस्थान के ईई बीएस डोगरा आदि मौजूद थे।

----------

कार्यकत्र्ताओं ने किया स्वागत

चिन्यालीसौड़: पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल का भाजपा मंडल चिन्यालीसौड़ ने भव्य स्वागत किया, जिसमें जिला स्तर के पदाधिकारी भी शामिल हुए। जनप्रतिनिधियों ने पेयजल मंत्री को पेयजल की समस्याओं के निस्तारण के लिए ज्ञापन दिया। इस मौके पर पेयजल मंत्री ने अधिकारियों को क्षेत्र की मांग के अनुसार जल्द से जल्द समस्याओं के निस्तारण के लिए आदेशित किया। इस अवसर पर जिला महामंत्री सतेन्द्र राणा, डॉ. विजय बडोनी, मंडल अध्यक्ष ग्रामीण पूनम रमोला, मंडल महामंत्री मनोज कोहली, राजेश रावत, बालक राम नौटियाल, खिमानंद बिजल्वाण, गोपाल सिंह रावत, रजनी कोटवाल आदि मौजूद थे।

--------------

समस्याओं के निस्तारण का दिया भरोसा

उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय स्थित लोनिवि निरीक्षण भवन में पहुंचने पर भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल का भव्य स्वागत किया। साथ ही कार्यकत्र्ताओं ने पेयजल संबंधित कई समस्याओं से अवगत कराया। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री विजय बहादुर सिंह रावत ने पेयजल मंत्री को ज्ञापन देते हुए कहा कि पिछले आठ वर्षों से जोशियाड़ा क्षेत्र में दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को कई बार अवगत कराने के बाद भी स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति नहीं की गई है। पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कार्यकत्र्ताओं की सभी जनपक्षीय मांगों पर विचार कर निस्तारित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकत्र्ता उपचुनाव के साथ-साथ 2022 के चुनाव के लिए भी कमर कस लें। पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कृपाराम सेमवाल को देवस्थानम बोर्ड का सदस्य बनाए जाने पर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी