उत्तरकाशी में तीन किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार, नशा तस्करों में नहीं रहा पुलिस का खौफ

उत्तरकाशी में पुलिस कार्रवाई के बाद भी नशे के गोरखधंधे पर प्रभावी रोक नहीं लग पा रही। एक सप्ताह के अंतराल में पुलिस ने तीन बार भारी मात्रा में चरस बरामद की। मोरी पुलिस ने त्यूणी तहसील के एक युवक को दो किलो पचास ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 01:07 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 01:07 PM (IST)
उत्तरकाशी में तीन किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार, नशा तस्करों में नहीं रहा पुलिस का खौफ
उत्तरकाशी में तीन किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार।

उत्तरकाशी, जेएनएन। उत्तरकाशी में पुलिस कार्रवाई के बाद भी चरस, स्मैक के गोरखधंधे पर प्रभावी रोक नहीं लग पा रही है। एक सप्ताह के अंतराल में पुलिस ने जिले में तीन बार भारी मात्रा में चरस बरामद की है। शनिवार रात को मोरी पुलिस ने त्यूणी तहसील के एक युवक को दो किलो पचास ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया, बडकोट पुलिस ने एक स्थानीय युवक को एक किलो, पांच ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया। दोनों आरोपित युवकों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इससे पहले उत्तरकाशी कोतवाली पुलिस 25 नवंबर को एक किलो चरस के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के निर्देश पर बडकोट और मोरी थाना पुलिस ने शनिवार की रात को नशे, मादक द्रव्यों और ड्रग्स की बढ़ती प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए क्रय-विक्रय करने वालों के खिलाफ जांच अभियान चलाया। मोरी में थानाध्यक्ष केदार सिंह चौहान के नेतृत्व में क्षेत्र के लूणागाड़ के पास चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने संदिग्ध के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया। युवक के पास दो किलो पचास ग्राम चरस बरादम हुई। आरोपित की पहचान रमेश सिंह चौहान निवासी ग्राम पटयूड़ तहसील त्यूणी, देहरादून के रूप में हुई। युवक को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष केदार सिंह रावत, कॉन्स्टेबल जयपाल सिंह, लायवर सिंह, राजेश चौहान शामिल थे। 

वहीं, बडकोट थाना पुलिस ने दोबाटा के पास से एक युवका को संदिग्ध के आधार पर हिरासत में लिया। युवक की तलाशी ली तो युवक के पास एक किलो पांच ग्राम चरस बरामद हुआ। बडकोट थाने के उप निरीक्षक बलवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक गुरुदेव सिंह निवासी वार्ड नं- एक, नगर पालिका बड़कोट का है। आरोपित युवक को गिरफ्तार करने वाली टीमे में उप निरीक्षक बलवीर सिंह, कांस्टेबल जयदेव सिंह, भुवनेश राणा और एसओजी की उत्तरकाशी टीम शामिल थी। पुलिस की इस कार्रवाई पर पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस टीमों की सराहना की। मोरी पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए ढाई हजार रुपये और बडकोट पुलिस टीम के लिए एक हजार रुपये के नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में दो नशा तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, एक किलो 50 ग्राम चरस बरामद

chat bot
आपका साथी