स्त्री रोग विशेषज्ञ की मांग को सड़कों पर उतरे ग्रामीण

विकास खंड पुरोला के धिवरा गांव की 26 वर्षीय प्रसूता विनीता देवी व नवजात की मौत गत शनिवार को पुरोला में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:55 PM (IST)
स्त्री रोग विशेषज्ञ की मांग  को सड़कों पर उतरे ग्रामीण
स्त्री रोग विशेषज्ञ की मांग को सड़कों पर उतरे ग्रामीण

संवाद सूत्र पुरोला : विकास खंड पुरोला के धिवरा गांव की 26 वर्षीय प्रसूता विनीता देवी व नवजात की मौत गत शनिवार को पुरोला में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण हुई थी। इसी को लेकर मातृशक्ति संगठन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पुरोला में जुलूस निकालकर तहसील परिसर में प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी के जरिये मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

मंगलवार को मातृशक्ति संगठन से जुड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन कर कहा कि पुरोला स्वास्थ्य केंद्र में एक भी स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं है। स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में कई प्रसव पीड़िताओं ने दम तोड़ दिया है। यदि केंद्र में महिला रोग विशेषज्ञ होती तो इस प्रकार के स्थिति पैदा न होती। उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा कि जल्द से जल्द पुरोला में स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती की जाए। जिससे यमुना घाटी की गर्भवती महिलाओं को सुविधा मिल सके।

इसके अलावा मातृशक्ति संगठन ने पुरोला क्षेत्र में स्मैक और चरस की बढ़ती तस्करी पर अंकुश लगाने की मांग की गई। वहीं क्षेत्र के सामाजिक कार्यकत्र्ता विजेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में भी स्थानीयजनों ने नौगांव, पुरोला, मोरी व बड़कोट के अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती करने की मांग की। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि एक माह के अंदर पुरोला बड़कोट, नौगांव व मोरी चिकित्सालयों में महिला विशेषज्ञ महिला चिकित्सक की तैनाती न हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वाली मातृशक्ति संगठन की अध्यक्ष बबीता पंवार, विमला चौहान, रेखा नौटियाल, विमला पंवार, ममता अनुराधा गुंसाई, बिदू सिंह, नारायणी चौहान, नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी, गजेंद्र चौहान, कौशल्या भंडारी, श्याम चौहान, प्रेम सिंह नेगी, जयदेव रावत व जिपंस ओमप्रकाश रावत व क्षेपंस बिकेंद्र सिंह नेगी व जयेंद्र रावत राकेश पंवार, आम आदमी पार्टी के दौलतराम बडोनी, भूपाल गुसांई, कुशाल रावत, बृजमोहन रावत, बलवीर नेगी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी