पैंथर और खदारा में तीन सप्ताह से बिजली गुल

ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण ग्राम पंचायत तराकोट के पैन्थर व खदारा गांव में तीन सप्ताह से बिजली नहीं है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है। ग्रामीण मिज्यानू लाल ने कहा कि पैंथर और खदारा तोक में बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:35 PM (IST)
पैंथर और खदारा में तीन सप्ताह से बिजली गुल
पैंथर और खदारा में तीन सप्ताह से बिजली गुल

संवाद सूत्र चिन्यालीसौड़: ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण ग्राम पंचायत तराकोट के पैन्थर व खदारा गांव में तीन सप्ताह से बिजली नहीं है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है। ग्रामीण मिज्यानू लाल ने कहा कि पैंथर और खदारा तोक में बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन दोनों गांवों की लाइन पर पहले भी कई फाल्ट आ चुके हैं। लेकिन, ऊर्जा निगम की ओर से लाइन को सही नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही ऊर्जा निगम के कर्मी मीटर की रीडिग के लिए गांव नहीं आ रहे हैं। अनुमानित बिल भेज रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। कनिष्ठ उप प्रमुख उर्मिला रांगड़ ने ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों से फोन पर बात की तथा शीघ्र बिजली आपूर्ति सुचारू करने की मांग की। ऐसा न होने पर उन्होंने ऊर्जा निगम कार्यालय में धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। वहीं ऊर्जा निगम के एसडीओ सूर्य प्रकाश पोखरियाल ने कहा कि उक्त तोक का ट्रांसफार्मर फुंक गया है। ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए लाइन की रखरखाव करने वाली कंपनी को बता दिया है। मांगें पूरी न होने पर ऊर्जा निगम कार्मिकों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा भागीरथी घाटी शाखा ने शासन स्तर पर हुए समझौते पर अभी तक अमल न होने पर आक्रोश व्यक्त किया है। धरासू में हुई बैठक में पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की ओर से दिए आश्वासन पर कार्रवाई की मांग की।

बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि पांच अक्टूबर को शासन के साथ हुए समझौते के तहत कई मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन सहमति के 14 विषयों पर आदेश जारी नहीं हुआ है। बैठक में तकनीशियन अवर अभियंता तथा सहायक अभियंताओं की प्रारंभिक वेतन वृद्धि के विषय को कैबिनेट में नहीं रखने पर रोष जताया गया। निर्णय लिया कि प्रत्येक सप्ताह सभा आयोजित कर आगे के आंदोलन को रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं ऊर्जा निगम के संविदा कर्मचारियों के लिए रात्रि पाली भत्ता तथा विशेष ऊर्जा भत्ता स्वीकृत होने पर संगठनों ने खुशी व्यक्त किया। सभा में इंजीनियर श्याकी कुमार, पंकज सैनी, अतुल सिंह, किशोर मेहरा,यशपाल महर, हरीश तिवारी, सावन रावत, विक्की दास, मुकेश तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी