सभासद नगर पंचायत की अनियमितताओं पर मुखर

वार्ड नंबर एक-दो-तीन व छह के सभासद धनवीरी चौहान भुवनेश उनियाल सुषमा चौहान व विनोद नौटियाल ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर निर्माण कार्यों के नाम पर करोड़ों रुपये ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है। साथ ही नगर पंचायत में हुई अनियमितताओं की उचस्तरीय जांच की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 10:54 PM (IST)
सभासद नगर पंचायत की अनियमितताओं पर मुखर
सभासद नगर पंचायत की अनियमितताओं पर मुखर

संवाद सूत्र पुरोला: वार्ड नंबर एक-दो-तीन व छह के सभासद धनवीरी चौहान, भुवनेश उनियाल, सुषमा चौहान व विनोद नौटियाल ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर निर्माण कार्यों के नाम पर करोड़ों रुपये ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है। साथ ही नगर पंचायत में हुई अनियमितताओं की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

पत्रकारों से बातचीत में सभासदों ने कहा कि नगर क्षेत्र में विधायक निधि से वार्ड नंबर पांच में गिसाला तोक, वार्ड नंबर दो इंटर कालेज रास्ता मरम्मत पर चार लाख रुपये ठिकाने लगाए। जबकि अन्य वार्डों में समतलीकरण, सुरक्षा दीवार के नाम पर 25 लाख रुपये ठिकाने लगाए गए हैं। सभासदों ने आरोप लगाया कि नगर पंचायत के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में सात लाख के मोबाइल शौचालय निर्माण करना दिखाया गया है। जबकि धरातल पर किसी भी वार्ड में कोई शौचालय धरातल पर बना ही नहीं है। वार्ड नंबर तीन में सड़क से केंद्र सिंह के घर तक सुरक्षा निर्माण कार्य करना दिखाया गया। जबकि इस नाम का वार्ड में कोई व्यक्ति नहीं है। सभासदों ने आरोप लगाया गया है इलेक्ट्रानिक सामान खरीदारी में नियम विरुद्ध फर्जी कोटेशन लगाकर लाखों रूपये चहेतों के नाम ठिकाने लगाया गया है। वहीं स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सरकार रेटिग, कूड़ा एकत्रीकरण, पृथकीकरण की बगैर समाचार पत्रों में निविदाएं लगाकर हड़प किए गए हैं। सभासदों ने वार्ड नंबर दो में 40 लाख से अधिक निर्माण का कार्य दिखाए गया हैं। जबकि धरातल पर केवल डेढ़-दो लाख रुपये की नाली बनी हुई है। -नगर पंचायत में सभी कार्य नियमों के अनुरूप किये जा रहे हैं। मेरा किसी भी सम्मानित सदस्य से कोई नाराजगी नहीं है। बजाय अन्यत्र बातें बनाने से अच्छा होगा कि विकास कार्यों को लेकर हम एक साथ बैठ कर चर्चा करें और आपसी मतभेदों को छोड़ जनहित में कार्य करें।

-हरिमोहन नेगी, अध्यक्ष नगर पंचायत पुरोला

chat bot
आपका साथी