नेलांग की सैर पर निकला एमटीबी साइकिलिंग दल

नेलांग घाटी में साइकिलिंग की संभावनाएं तलाशने पर्यटन बढ़ाने और पर्यावरण संरक्षण के लिए 20 सदस्यीय बच्चों का दल विश्वनाथ मंदिर परिसर से रवाना हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 10:46 PM (IST)
नेलांग की सैर पर निकला एमटीबी साइकिलिंग दल
नेलांग की सैर पर निकला एमटीबी साइकिलिंग दल

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: नेलांग घाटी में साइकिलिंग की संभावनाएं तलाशने, पर्यटन बढ़ाने और पर्यावरण संरक्षण के लिए 20 सदस्यीय बच्चों का दल विश्वनाथ मंदिर परिसर से रवाना हुआ। पांच दिवसीय साइकिल दल को विधायक गोपाल रावत ने रवाना किया। यह दल गंगनानी, हर्षिल और भैरव घाटी में रात्रि विश्राम करेगा।

एडवेंचर ट्रेकिग हिमालय के दिनेश भट्ट की ओर से आयोजित एमटीबी अभियान में पर्यटन विभाग, निम, होटल एसोसिएशन और ट्रेकिग एसोसिएशन सहयोग कर रहे हैं। अभियान के लिए इनर लाइन क्षेत्र में नेलांग तक जाने की अनुमति सरकार की ओर से दी गई है। विधायक गोपाल रावत ने इनर लाइन में सुविधाएं बढ़ाने और जादुंग गांव को इनरलाइन से मुक्त कराने के लिए गतिमान कार्यवाही के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी। निम के प्रिसिपल कर्नल अमित बिष्ट ने बच्चों को सुरक्षित साइकिलिंग, एडवेंचर के बारे में बताया। इस अवसर पर वरिष्ठ पर्वतारोही चंद्रप्रभा ऐतवाल, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा, अजय पुरी, मेजर राजेंद्र जमनाल, मनोज रावत, सुनीता, प्रिस वर्मा, प्रदीप रावत, अनामिका सहित अन्य शामिल रहे।(जासं)

chat bot
आपका साथी