मोनिका चौहान ने बढ़ाया उत्तरकाशी का मान

सीमांत जनपद उत्तरकाशी के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान का चयन उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:37 PM (IST)
मोनिका चौहान ने बढ़ाया उत्तरकाशी का मान
मोनिका चौहान ने बढ़ाया उत्तरकाशी का मान

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : सीमांत जनपद उत्तरकाशी के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान का चयन उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ है। मोनिका चौहान आल राउंडर खिलाड़ी है। उत्तरकाशी पीजी कॉलेज की प्राचार्य प्रो. सविता गैरोला सहित फिजिकल एजुकेशन के असिस्टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह ने मोनिका चौहान को बधाई दी है तथा कैंप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। मोनिका पीजी कालेज उत्तरकाशी में बीए छठे सेमेस्टर की छात्रा है।

नौगांव के जरड़ा गांव की मोनिका चौहान के पिता कृपाल सिंह चौहान कृषक तथा माता बसंती देवी गृहिणी है। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मोनिका ने काफी आर्थिक तंगी देखी है। लेकिन बचपन से क्रिकेट खेलने का जुनून होने के कारण मोनिका ने राइका बर्नीगाड़ से 12वीं करने के बाद उत्तरकाशी पीजी कॉलेज में दाखिला लिया। मोनिका चौहान ने फिजिकल एजुकेशन के असिस्टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह से क्रिकेट के गुर सीखे। गत वर्ष मोनिका का चयन विश्वविद्यालय टीम में भी हुआ था। लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण प्रतियोगिता नहीं हुई। लेकिन, लगातार अभ्यास में रहने के कारण मोनिका का चयन उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ। 7 अगस्त से मोनिका देहरादून में कैंप ज्वाइन करेंगी। फिजिकल एजुकेशन के असिस्टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मोनिका चौहान ऑल राउंडर है, लेफ्ट हैंड मीडियम पेसर है साथ ही लेफ्ट हैंड बैट्समैन भी है। उन्होंने उम्मीद है कि मोनिक चौहान जिस तरह से खेलती है उससे तय है कि उसका चयन इंडिया कैंप के लिए होगा।

chat bot
आपका साथी