सांसद ने की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिला सभागार में आयोजित बैठक में सांसद ने जनपद में संचालित सभी केंद्रीय योजनाओं की गहनता से समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:03 PM (IST)
सांसद ने की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा
सांसद ने की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिला सभागार में आयोजित बैठक में सांसद ने जनपद में संचालित सभी केंद्रीय योजनाओं की गहनता से समीक्षा की।

सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए सभी कार्यदायी संस्थाओं को जनपद के निर्माणाधीन कार्यों को जनवरी माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। समिति के सदस्य ब्लाक प्रमुख मोरी बचन सिंह पंवार ने सौड़-ओसला सड़क मार्ग पर मोटर पुल, नैटवाड़-नुराणु मोटर मार्ग की स्थिति एवं मोरी सालरा सड़क मार्ग से क्षतिग्रस्त सिचाई नहरों को दुरुस्त करने की मांग उठाई। अध्यक्ष नगर पालिका बाड़ाहाट रमेश सेमवाल ने बगियालगांव को जोड़ने वाले क्षतिग्रस्त रास्तों के निर्माण करने, गंगोरी-संगमचट्टी सड़क मार्ग को ठीक करने का मुद्दा उठाया। अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई की ओर से बताया गया कि सौड़-ओसला सड़क मार्ग पर मोटर पुल के लिए पुन: निविदा आमंत्रित करने की कार्यवाही गतिमान है। जबकि, क्षतिग्रस्त रास्तों के प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजे गए हैं और क्षतिग्रस्त नहरों का आगणन शीघ्र तैयार कर लिए जाएंगे। बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के अंतर्गत 804 आवास के लक्ष्य के सापेक्ष 279 आवास पूर्ण हो गए हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में 1147 लाभार्थियों के खाते में पहली किश्त हस्तांतरित की जा चुकी है। स्वच्छ भारत मिशन में 182 स्वीकृत कार्य के सापेक्ष 165 कार्य पूर्ण हो गए हैं। जल जीवन मिशन के तहत 666 राजस्व गांवों में 75617 परिवारों के सापेक्ष 48 हजार से अधिक परिवारों को पानी का कनेक्शन दिया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी