केलसू घाटी के पांच गांवों में लगाया स्वास्थ्य शिविर

श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक मेडिकल नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज हिटाणु धनारी की ओर से केलसू घाटी के गांवों में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:43 PM (IST)
केलसू घाटी के पांच गांवों  में लगाया स्वास्थ्य शिविर
केलसू घाटी के पांच गांवों में लगाया स्वास्थ्य शिविर

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक मेडिकल, नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज हिटाणु धनारी की ओर से केलसू घाटी के गांवों में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए। घाटी में गजोली, नौगांव, भंकोली, ढासड़ा, दंदालका व अगोड़ा में स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुए। इसमें ग्रामीणों का निश्शुल्क उपचार और दवा बांटी गई। साथ ही ग्रामीणों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले आयुष किट भी भेंट किए गए।

श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक मेडिकल हिटाणु की ओर से गत मई माह से गांव-गांव में स्वास्थ्य कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। इसी अभियान के तहत चेयरमैन डा. भगवन नौटियाल और उनकी कोर कमेटी ने केलसू घाटी के गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाने का निर्णय लिया गया। शुक्रवार को श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के चिकित्सकों की टीम ने डा. शंभू प्रसाद नौटियाल के समन्वय में गजोली, नौगांव, भंकोली, ढासड़ा, दंदालका व अगोड़ा में स्वास्थ्य कैंप लगाया। इन स्वास्थ्य कैंपों में स्वास्थ्य जांच कराने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी।

श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक कालेज के चेयरमैन डा. भगवन नौटियाल ने बताया कि केलसू घाटी के दूरस्थ गाँवों में जाकर फिजिशियन डा. साक्षी नेगी, मेडिकल ऑफिसर डा. दिव्या नेगी, मेडिकल ऑफिसर डा. नितिन भद्री, नर्सिंग ऑफिसर आरती कपूर, विपिन राणा, टेक्नीशियन विश्वा, नोडल अधिकारी नवीन नौटियाल तथा जन-संपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह पंवार के सहयोग से स्वास्थ कैंप लगाए गए। ग्रामीणों को निशुल्क रूप से दवा और आयुष किट भी वितरित की गई। संस्थान के प्रबंध निदेशक पवन नौटियाल ने दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवा प्रदान करने के लिए मंजीरा देवी संस्थान संकल्पित है।

chat bot
आपका साथी