आइटीबीपी जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई जंगल की आग

उत्तरकाशी अंतर्गत बाड़ाहट रेंज के माहिडांडा क्षेत्र की जंगल में लगी आग बुझाने के लिए वन विभाग ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल(आइटीबीपी) की सहायता ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:10 PM (IST)
आइटीबीपी जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई जंगल की आग
आइटीबीपी जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई जंगल की आग

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: उत्तरकाशी अंतर्गत बाड़ाहट रेंज के माहिडांडा क्षेत्र की जंगल में लगी आग बुझाने के लिए वन विभाग ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल(आइटीबीपी) की सहायता ली। आइटीबीपी 35वीं वाहिनी के 30 जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शिखरेश्वर और विमलेश्वर मंदिर के इलाके में लगी आग बुझाई।

उत्तरकाशी के जंगलों में पिछले कई दिनों से आग लगी हुई हैं। वन विभाग ने यमुना घाटी के कंसेरू गांव के जंगल में लगी आग ग्रामीणों की सहायता से बुझाई। इसके अलावा उत्तरकाशी के माहिडांडा क्षेत्र के जंगल में लगी आग बेकाबू हो गई थी। इसके लिए वन विभाग और संग्राली गांव के प्रधान ने आइटीबीपी की मदद मांगी। 35वीं वाहिनी के सेनानी अशोक सिंह बिष्ट ने निरीक्षक ओवरसियर रिजवानुल हक के नेतृत्व में 30 जवानों को आग बुझाने के लिए भेजा। आइटीबीपी के जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने पर संग्राली के ग्रामीणों ने आइटीबीपी का आभार व्यक्त किया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर जंगल जल जाता तो उनके सामने मवेशियों के चारे का संकट खड़ा हो जाता।

chat bot
आपका साथी