चारधाम यात्रा शुरू करने को बड़कोट में प्रदर्शन

यमुनाघाटी क्षेत्र में होटल एसोसिएशन व टैक्सी मालिक एसोसिएशन से जुड़े सभी संगठनों ने चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर बड़कोट में ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:00 PM (IST)
चारधाम यात्रा शुरू करने को बड़कोट में प्रदर्शन
चारधाम यात्रा शुरू करने को बड़कोट में प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बड़कोट (उत्तरकाशी): यमुनाघाटी क्षेत्र में होटल एसोसिएशन व टैक्सी मालिक एसोसिएशन से जुड़े सभी संगठनों ने चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर बड़कोट में ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना था कि वह दो साल से बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। इसलिए चारधाम यात्रा जल्द से जल्द शुरू होनी चाहिए।

यमुनाघाटी होटल एसोसिएशन, यमुनोत्री-बड़कोट मोटर मालिक एसोसिएशन, रवांई-दूनघाटी मैक्सी कैब एसोसिएशन बड़कोट, यमुना वैली टैक्सी एसोसिएशन नौगांव, कमलेश्वर महादेव टैक्सी एसोसिएशन पुरोला समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों समेत बड़ी संख्या में लोग बड़कोट में एकत्रित हुए। यहां से वे ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस के रूप में नगर के मुख्य मार्गों पर होकर तहसील मुख्यालय पहुंचे और वहां नारेबाजी के बीच जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी बड़कोट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा गया।

ज्ञापन में चारधाम व्यवसाय से जुड़े परिवारों की समस्या को देखते हुए अविलंब चारधाम यात्रा शुरू करने, होटल एवं वाहन स्वामियों के बैंक ऋण की किस्त मार्च 2023 तक स्थगित रखने और ब्याज की प्रतिपूर्ति शासन स्तर से किए जाने की मांग की गई है। कहा गया है कि बीते दो साल से होटलो का संचालन नहीं हुआ, इसलिए अप्रैल 2020 से मार्च 2023 तक बिजली व पानी के बिल, सीवर, भवन व व्यवसाय कर और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का वार्षिक शुल्क पूरी तरह माफ किया जाए।

प्रदर्शन में यमुना घाटी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सोहन सिंह राणा, सचिव जयेंद्र सिंह तोमर, विशालमणि रतूड़ी, मनमोहन सिंह चौहान, दयाल सिंह नेगी, जयपाल सिंह, रावत, अनिल रावत, भगवती रतूड़ी, अमित चौहान, केंद्र सिह, यशवंत सिंह, यमुनोत्री-बड़कोट मोटर मालिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय चौहान, रवांई-दूनघाटी मैक्सी कैब एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश रमोला, यमुना वैली टैक्सी एसोसिएशन नौगांव के अध्यक्ष प्रेम चौहान, कमलेश्वर महादेव टैक्सी एसोसिएशन पुरोला के अध्यक्ष राजेंद्र रजवाण आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी