वीडीओ व मनरेगा जेई को किया तलब

क्षेत्र पंचायत डुंडा की बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा कर बैठक का बहिष्कार किया। बैठक के बहिष्कार की सूचना पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित डुंडा पहुंचे जिसके बाद अन्य अधिकारी भी पहुंचे। तब जाकर बैठक संपन्न हो पायी। मनरेगा संबंधित शिकायत पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बीडीसी बैठक में सभी वीडीओ व मनरेगा के जेई को तलब किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:52 PM (IST)
वीडीओ व मनरेगा जेई को किया तलब
वीडीओ व मनरेगा जेई को किया तलब

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : क्षेत्र पंचायत डुंडा की बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा कर बैठक का बहिष्कार किया। बैठक के बहिष्कार की सूचना पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित डुंडा पहुंचे, जिसके बाद अन्य अधिकारी भी पहुंचे। तब जाकर बैठक संपन्न हो पायी। मनरेगा संबंधित शिकायत पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बीडीसी बैठक में सभी वीडीओ व मनरेगा के जेई को तलब किया।

शुक्रवार को डुंडा ब्लाक की क्षेत्र पंचायत की बैठक पूर्व निर्धारित थी। लेकिन बैठक में जिला स्तर के जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचे। हालांकि बाद में जिलाधिकारी के पहुंचने के बाद ब्लाक प्रमुख डुंडा शैलेंद्र कोहली की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। बैठक में मनरेगा को लेकर जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों व मनरेगा कनिष्ठ अभियंताओं को तलब किया। साथ ही विकासात्मक पूर्ण कार्यों की एमबी तत्काल कर भुगतान की कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही लंबित लघु निर्माण कार्यों का तेजी के साथ प्राकलन बनाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने खंड विकास अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी को कनिष्ठ अभियंताओं व ग्राम विकास अधिकारियों के लक्ष्य निर्धारित करने को कहा। ताकि गांव में विकास कार्यों को तेजी से किया जा सकें। बैठक में जनप्रतनिधियों ने पीएमजीएसवाई के के तहत चांदपुर-खरवा मोटर मार्ग, मल्ला-जखारी मोटर मार्ग, मसून-ओल्या मोटर मार्ग, जुगुल्डी-पंजियाला मोटर मार्ग, हुल्याण मोटर मार्ग के डामरीकरण की मांग जनप्रतिनिधियों ने उठायी। ईई पीएमजीएसवाई ने बरसात रूकने के बाद एक सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

इसके साथ ही कुराह से आगे सड़क मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग उठाई गई। ईई लोनिवि ने 15 दिन के भीतर उक्त सड़क मार्ग का टेंडर लगाने का आश्वासन दिया दिया गया। बैठक में एसडीएम मीनाक्षी पटवाल, परियोजना निदेशक संजय सिंह, ईई जल निगम मुकेश जोशी, जल संस्थान बलदेव सिंह डोगरा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश खत्री, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी