Coronavirus: उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, घर को किया सील

Coronavirus: उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, घर को किया सील

Coronavirus उत्तरकाशी जिले के एक गांव में एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से ही कैंसर से भी पीड़ित था।

Publish Date:Wed, 12 Aug 2020 07:37 PM (IST) Author: Raksha Panthari

उत्तरकाशी, जेएनएन। जिला मुख्यालय के निकट के एक गांव में एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से ही कैंसर से भी पीड़ित था। बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में भी पुलिस प्रशासन ने चार स्वजनों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट पहनाकर शामिल करवाया। उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 399 हो चुकी है, जिसमें अभी तक दो की मौत और दस व्यक्तियों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

सीमांत जनपद उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक माह के अंतराल में कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। अधिकांश मामले बिना ट्रेवल हिस्ट्री और बिना कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के आ रहे हैं। बीते मंगलवार को जिला मुख्यालय के निकटवर्ती उत्तरों गांव में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ी तो स्वजन बुजुर्ग को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। 

बुजुर्ग में कोरोना के लक्षण मिलने पर चिकित्सकों ने एंटीजन किट से कोरोना संक्रमण की जांच की, जिसमें बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मंगलवार की देर रात को बुजुर्ग ने जिला कोविड सेंटर उत्तरकाशी के आइसोलेशन में दम तोड़ दिया। बुधवार को चार स्वजनों की मौजूदगी में केदारघाट पर बुजुर्ग के शव का दाह संस्कार कराया गया। 

वहीं, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुजुर्ग के घर को सील कर दिया और पहले दिन गांव से 16 ग्रामीणों के सैंपल लिए गए। कोविड प्रभारी डॉ. विपुल विश्वास ने बताया कि गुरुवार को गांव में वृहद स्तर पर सैंपलिंग की जाएगी। इसके अलावा गांव में सभी ग्रामीणों को क्वारंटाइन रहने के निर्देश भी दिए गए हैं।

कोविड-19 सेंटर में भर्ती एक व्यक्ति की मौत 

कोटद्वार के कौड़िया स्थित कोविड-19 सेंटर में भर्ती एक व्यक्ति की मौत हो गई। धुमाकोट निवासी ये शख्स उपचार करवाने मंगलवार को धुमाकोट से कोटद्वार पहुंचा। रात्रि विश्राम के लिए उसने बस स्टैंड के समीप स्थित भारत भूमि होटल में कमरा लिया। तीन दिन पहले होटल में रुके एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पाए जाने पर मंगलवार देर शाम स्वास्थ्य महकमे ने होटल के कर्मचारियों सहित पांच व्यक्तियों को कोविड-19 सेंटर मैं शिफ्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती तीन कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की हुई मौत

सेंटर प्रभारी डॉक्टर शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया की रात में जिस वक्त जूदेव को सेंटर में लाया गया, वह शराब के नशे में धुत था। सुबह करीब साढ़े आठ बजे उसका मेडिकल चेकअप हुआ, जिसमें उसमें कोई बीमारी नहीं पाई गई। पर 11 बजे अचानक उसकी हालत बिगड़ गई और उसे तत्काल बेस चिकित्सालय रेफर किया गया। चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर बर्थवाल ने बताया कि मृतक के कोरोना जांच सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए श्रीनगर भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में मिले 12 स्थानीय सहित 26 कोरोना संक्रमित

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.