बादलों की तरह हमारी सीमाओं पर मंडरा रहा चीन : सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण होना बेहद जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:05 AM (IST)
बादलों की तरह हमारी सीमाओं पर मंडरा रहा चीन : सीएम
बादलों की तरह हमारी सीमाओं पर मंडरा रहा चीन : सीएम

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण होना बेहद जरूरी है। ताकि हमारी सेना और जरूरी सामान सीमा तक आसानी से पहुंच सके। विदित हो कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने ऑलवेदर रोड की चौड़ाई ब्लैक टॉप में 5.5 मीटर (अधिकतम सात मीटर) करने के आदेश दिए थे।

बुधवार को उत्तरकाशी जिले के भ्रमण के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा ऑलवेदर रोड का मसला हमारी सीमाओं से जुड़ा हुआ है। सीमा से लगे क्षेत्र में बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं। लिहाजा, सड़क न सिर्फ चौड़ी होनी चाहिए, बल्कि उसका अच्छा होना भी जरूरी है। बता दें कि उत्तरकाशी से गंगोत्री के बीच अभी हाईवे का चौड़ीकरण नहीं हुआ है। यह हाईवे भारत-चीन सीमा को भी जोड़ता है।

जिले में बंद पड़ी लोहारी-नागपाला और पाला-मनेरी जल विद्युत परियोजना से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण से जुड़े व्यक्तियों और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण की बंदिशों के चलते तत्कालीन मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी ने इन परियोजनाओं को बंद करने का निर्णय लिया था। अब सरकार दोनों परियोजनाओं का निर्माण फिर से शुरू कराने को प्रयासरत है। फिलहाल यह मामला केंद्र सरकार के पास विचाराधीन है।

chat bot
आपका साथी