रोजगार और बच्चों की शिक्षा व्यवस्था का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी बुधवार को उत्तरकाशी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:55 PM (IST)
रोजगार और बच्चों की शिक्षा  व्यवस्था का दिया आश्वासन
रोजगार और बच्चों की शिक्षा व्यवस्था का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी बुधवार को उत्तरकाशी पहुंचे। जहां चीन सीमा पर आइटीबीपी के गश्ती दल के साथ मरे तीन पोर्टरों के स्वजन से मुलाकात कर सांत्वना दी। उन्होंने मृतकों के स्वजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से एक-एक लाख रुपये की धनराशि देने, रोजगार व बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था का आश्वासन दिया। मृतक पोर्टरों के स्वजन को आपदा मद से चार-चार लाख की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है।

गत 15 अक्टूबर को आइटीबीपी की टीम चार पोर्टरों के साथ गश्ती के लिए चीन सीमा पर गई। वापसी के दौरान बर्फबारी के चलते रास्ता भटकने से तीन पोर्टरों की मौत हो गई थी। तीनों पोर्टर स्थानीय युवा थे। बुधवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पाटा व नाल्ड गांव पहुंचकर मृतक पोर्टर दिनेश चौहान व संजय सिंह के स्वजन से मिले। वहीं स्यूणा गांव के मृतक पोर्टर राजेंद्र सिंह के स्वजन से गणेश जोशी ने गंगोरी में मुलाकात की। काबीना मंत्री ने कहा कि मृतक पोर्टरों के बच्चों की कक्षा एक से 12वीं तक की शिक्षा की जिम्मेदारी सरकार की होगी। बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश दिलाया जाएगा। मृतकों के परिवार के एक सदस्य को पीआरडी, उपनल, आंगनबाड़ी के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। स्यूणा गांव के ग्रामीणों ने प्रभारी मंत्री जोशी के समक्ष झूला पुल बनाने की मांग की। जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, डुंडा शैलेंद्र कोहली, मोरी बचन सिंह पंवार, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान, प्रधान संगठन प्रदेश महामंत्री प्रताप रावत, जगमोहन सिंह रावत, पवन नौटियाल, जिला महामंत्री भाजपा हरीश डंगवाल, बाल शेखर नौटियाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

-----------------

गंगोरी में जाम में फंसा मंत्री का काफिला

उत्तरकाशी : नाल्ड गांव से गंगोरी आते समय जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी का काफिला गंगोरी में जाम में फंस गया। यहां राजमार्ग पर वाहनों की नियम विरूद्ध पार्किंग होना जाम का कारण बना। फिर प्रभारी मंत्री जोशी पैदल ही सरोर गांव के मृतक राजेंद्र के स्वजन से मिलने निर्धारित स्थान पर पहुंचे। उधर, जाम लगने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई।

chat bot
आपका साथी