इस अधिकारी ने पेश की मिसाल, अस्वस्थ होने पर बिस्तर में लेटकर देखा मतगणना का काम

मतगणना के दौरान एक अनूठी मिसाल पेश की गई। उत्तरकाशी में पुरोला विधानसभा सीट के एआरओ और पुरोला एसडीएम पूरण सिंह राणा ने अस्वस्थ होने के बावजूद अपनी ड्यूटी निभाई।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 09:26 PM (IST)
इस अधिकारी ने पेश की मिसाल, अस्वस्थ होने पर बिस्तर में लेटकर देखा मतगणना का काम
इस अधिकारी ने पेश की मिसाल, अस्वस्थ होने पर बिस्तर में लेटकर देखा मतगणना का काम

उत्तरकाशी, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के दौरान अनूठी मिसाल पेश की गई। दरअसल, उत्तरकाशी में पुरोला विधानसभा सीट के एआरओ और पुरोला एसडीएम पूरण सिंह राणा अस्वस्थ होने के बावजूद अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। वो मतगणना स्थल पर ही बिस्तर में लेटकर व्यवस्थाएं देखते रहे। 

उत्तरकाशी जिले के राजकीय आदर्श कीर्ति इंटर कॉलेज में 17वीं लोकसभा चुनाव की मतगणना चल रही थी और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा था। इस दौरान पुरोला विधानसभा सीट के एआरओ और पुरोला एसडीएम पूरण सिंह राणा ने मिसाल पेश की। 

आपको बता दें राणा अस्वस्थ होने के बावजूद पूरी कर्त्व्यनिष्ठा के साथ पुरोला विस मतगणना स्थल पर बेड में लेटकर अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। एआरओ वहीं से चुनाव परिणाम देखकर उसका आदान-प्रदान कर रहे थे। इस दौरान वह मतगणना स्थल पर अन्य अधिकारियों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत बने रहे। 

जब उनसे इसबारे में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि बीती 17 मई को उनकी सर्जरी हुई थी। 23 मई को 17वीं लोकसभा के लिए मतगणना होनी थी, जो देशहित में है। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने ड्यूटी से अपना नाम नहीं हटवाया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा ने खेली जीत की होली, जश्न में डूूबे कार्यकर्ता

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Loksabha Election-2019: मनीष खंडू़ड़ी को टिकट देकर कांग्रेस ने की भारी भूल: कंडारी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी