उत्‍तरकाशी में 33 आइटीबीपी जवानों सहित 66 कोरोना संक्रमित

उत्तरकाशी जिले में कोरोना संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 304 पहुंच गई है।

By Edited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:35 PM (IST)
उत्‍तरकाशी में 33 आइटीबीपी जवानों सहित 66 कोरोना संक्रमित
उत्‍तरकाशी में 33 आइटीबीपी जवानों सहित 66 कोरोना संक्रमित

उत्तरकाशी, जेएनएन। बुधवार को उत्तरकाशी जिले में कोरोना संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 304 पहुंच गई है। इनमें आइटीबीपी के 33 जवान भी शामिल हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बौन इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन सहित गढ़वाल मंडल विकास निगम के मनेरी और उत्तरकाशी के अतिथि गृह को आइसोलेशन वार्ड बना दिया है।

उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तरकाशी जिले में पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अब अधिकांश मामले बिना ट्रेवल हिस्ट्री के ही आ रहे हैं। नहीं है। बुधवार को आइटीबीपी के 33 जवान कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें अधिकांश जवान बॉर्डर पर तैनात थे। इसके अलावा मुख्य बाजार, भैरव चौक के आसपास भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बैठक लेकर सभी अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की। जिलाधिकारी ने डॉ. सुजाता सिंह को देहरादून भेजा, जिससे दून अस्पताल, निजी लैब और एम्स ऋषिकेश में जांच के लिए लंबित एक हजार सैंपलों की जांच तेजी से हो सके।

कोरोना के छह नए मामले

रुद्रप्रयाग जिले में बीती रात आई रिपोर्ट में 6 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें चार मजदूर बिहार से आए थे। इस तरह अब जिले में कुल मामले 87 हो गए हैं, इसमें 18 सक्रिय केस हैं। अगस्त्यमुनि में सैंपलिंग लेने के साथ ही एंटीजन टेस्ट के माध्यम से मामले पकड़ में आ रहे हैं। 6 नए मामलों में 4 बिहार से आए मजदूरों के अलावा एक विदेश से आया युवक और एक नगर पालिका रुद्रप्रयाग का सफाई कर्मी शामिल है। सभी को कोटेश्वर स्थित आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीपी शुक्ला ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग लगातार सैपलिंग की संख्या बढ़ा रहा है।

चमोली में कोरोना संक्रमण के सामने आए आठ मामले

बुधवार को सेना के सात जवानों समेत चमोली जिले में कोरोना संक्रमण के आठ मामले सामने आए। सातों जवानों को जोशीमठ में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं छत्तीसगढ़ से आए एक व्यक्ति में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो गौचर में क्वारंटाइन था।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में आठ हजार के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 208 नए मामले आए सामने

चमोली जिले में इससे पहले भी सेना और आइटीबीपी के जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 107 पहुंच गई है। इनमें से 83 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 24 सक्रिय मरीज इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर भराड़ीसैंण में भर्ती हैं। बुधवार को 194 संदिग्धों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 6203 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 5287 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव और 107 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 609 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों का बॉर्डर पर ही ट्रू-नेट मशीन और एंटीजेन टेस्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 207 नए मामले, 7800 हुई संक्रमितों की संख्या

chat bot
आपका साथी