आग की भेंट चढ़ी गेहूं की फसल

बाजपुर में आग से तीन बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई जबकि करीब पांच एकड़ में गेहूं की नइर्र आग की भेंट चढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:26 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:26 AM (IST)
आग की भेंट चढ़ी गेहूं की फसल
आग की भेंट चढ़ी गेहूं की फसल

जाटी, बाजपुर/गदरपुर : आग से तीन बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई, जबकि करीब पांच एकड़ में गेहूं की नरई (कंबाइन से गेहूं काटने के बाद भूसा के लिए शेष बचे डंठल) आग की भेंट चढ़ गई है। दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया।

सोमवार को दोराहा-बाजपुर मुख्यमार्ग किनारे स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप व आइटीआइ कॉलेज के पीछे स्थित गेहूं के कटे खेतों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवा के साथ आग एक के बाद एक गेहूं की कटे खेतों में फैलती चली गई। इसी बीच सुबेराती व इस्माइल के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को भी चपेट में ले लिया। पीड़ित किसानों के अनुसार उनकी करीब तीन बीघा गेहूं की खड़ी फसल आग में स्वाह हो गई है। तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाएगी।

इधर, गदरपुर में अज्ञात कारणों से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। इससे डेढ़ एकड़ गेहूं की फसल के अलावा 12 एकड़ गेहूं के डंठल जल गए। रुद्रपुर से पहुंचे फायर बिग्रेड ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। सोमवार को करीब एक बजे ग्राम मजराशीला के पास भुड़िया कालोनी में अज्ञात कारणों से आग गई। जो हवा के चलते विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से जब तक आग पर काबू पाया। तब तक ग्राम मजरा शीला निवासी रियासत अली की करीब एक एकड़ व ग्राम कनकटा निवासी हरप्रीत सिंह की आधा एकड़ गेहूं की फसल जल चुकी थी। आग की चपेट में आने से वार्ड नंबर चार के सभासद अमरजीत सिंह की भूसा बनाने के लिए छोड़े गए करीब 12 एकड़ गेहूं के डंठल जल गए। इससे करीब एक लाख रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है। सूचना पर लेखपाल दीपक मैहर भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी