जेआरएफ प्रवेश परीक्षा में वेटेनरी छात्रों ने बाजी मारी

पंतनगर विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों ने जेआरएफ परीक्षा की उत्तीर्ण।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:30 PM (IST)
जेआरएफ प्रवेश परीक्षा में वेटेनरी छात्रों ने बाजी मारी
जेआरएफ प्रवेश परीक्षा में वेटेनरी छात्रों ने बाजी मारी

पंतनगर : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद दिल्ली द्वारा आयोजित जूनियर रिसर्च फैलोसिप प्रवेश परीक्षा (जेआरएफ) में देश के विभिन्न पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों के साथ पंत विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा एवं पशुपालन विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों ने भी हिस्सा लिया था। इसमें आठ छात्रों ने जूनियर रिसर्च फैलोसिप के लिए 100 के अंदर मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त किया है। उनकी इस उपलब्धि पर शिक्षकों ने बधाई दी है।

वेटेनरी साइंस वर्ग में दिप्ती सिंह ने 15 वां स्थान, पूर्णिमा कबडवाल 40वां, सिद्धार्थ चौधरी ने 52वां, रश्मि गुनसोला ने 66वां और कल्पना राणा ने अनुसुचित जनजाति वर्ग में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा एनिमल साइंस वर्ग में आयुषी सिंह ने 31वां, श्वेता पवार ने 45वां एवं विभोर अग्रवाल ने 63वां स्थान प्राप्त किया है। जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले छात्रों ने सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है। छात्रों के इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

.....

डाक्टर नरेन्द्र सिंह जादोन, अधिष्ठाता, पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय ने सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को जेआरएफ पास करने पर बधाई दी। उन्होंने इस सफलता के पीछे महाविद्यालय के सभी शिक्षकों के कड़ी मेहनत के लिये सराहना की है। कुलपति डा. तेज प्रताप ने छात्रों के साथ-साथ अधिष्ठाता एवं शिक्षकों को बधाई दी। इसके अलावा डा. एसके शुक्ला, डा शिव प्रसाद, डा एसके रस्तोगी, डा एएच अहमद, डा स्तुति वत्सया, डा डीवी सिंह एवं डा राजीव रंजन कुमार आदि ने भी जेआरएफ पास करने वाले छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी