वाल्मीकि समाज ने चौकी का किया घेराव

कार्यबहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पूर्व सफाई कर्मियों को बलपूर्वक ख्खदेड़े जाने के मामले को लेकर वाल्मीकि समाज और नगर पंचायत के बीच टकराव बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:47 PM (IST)
वाल्मीकि समाज ने चौकी का किया घेराव
वाल्मीकि समाज ने चौकी का किया घेराव

संवाद सूत्र, गूलरभोज : कार्यबहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पूर्व सफाई कर्मियों को बलपूर्वक खदेड़े जाने के मामले को लेकर वाल्मीकि समाज और नगर पंचायत के बीच टकराव बढ़ गया है। समाज के लोगों ने प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को चौकी का घेराव कर चेयरपर्सन पति के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

हीलाहवाली के आरोप में काम से हटाए छह सफाई कर्मियों ने बुधवार नपं गेट पर कूड़ा बिखेर नारेबाजी शुरू कर दी। एसडीएम की अगुवाई में पुलिस ने आंदोलनकारियों को धरना स्थल से खदेड़ दिया। आरोप है कि लाठीचार्ज से कुछ कर्मी घायल भी हुए। पांच पूर्व कर्मियों के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज किए गए। इसको लेकर गुरुवार को देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राहत मसीह के नेतृत्व में जिले के वाल्मीकि समाज से जुड़े लोगों ने चौकी का घेराव किया। एसओ गदरपुर जसविदर सिंह को तहरीर देकर चेयरपर्सन पति तरुण दुबे के नपं कार्यालय में हस्तक्षेप रोकने व कर्मियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में राजू, रवि, सचिन, ओमपाल, विजेंद्र सिंह, राजपाल, मुकेश, रमेश, राजेश आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी