आज से दोगुनी रफ्तार से चलेगा ऊधमसिंह नगर में वैक्सीनेशन

जिले में सोमवार से कोरोना टीकाकरण दोगुनी रफ्तार से चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:28 PM (IST)
आज से दोगुनी रफ्तार से चलेगा ऊधमसिंह नगर में वैक्सीनेशन
आज से दोगुनी रफ्तार से चलेगा ऊधमसिंह नगर में वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर : जिले में सोमवार से कोरोना टीकाकरण दोगुनी रफ्तार से चलेगा। देहरादून से रविवार सुबह 27 हजार डोज पहुंच गई है। एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने उम्मीद जताई कि मांग के अनुसार डोज मिलती रहेगी।

जिले में बीते चार दिनों से वैक्सीनेशन केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनों ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी थी। देहरादून से पूर्व में मांग के अनुसार पांच लाख की बजाय सीमित मात्रा में डोज मिलने के कारण यह स्थिति बनी। एसीएमओ डा. मलिक के अनुसार इस बार आवंटित वैक्सीन से पहली व दूसरी, दोनों डोज लगवा रहे हैं। ताकि केंद्रों पर स्थिति सामान्य हो सके। एसीएमओ ने बताया कि जिले में 18 से 44 वर्ष के वर्ग के लिए 50 से अधिक केंद्र चलाए जा रहे हैं।

---

25430 लोगों को लगाई गई डोज

जासं,रुद्रपुर : जिले में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रविवार को 25430 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं, 950 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए।

एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के 22136 लोगों को 34 केंद्रों पर वैक्सीन की डोज दी गई। अवकाश के कारण आम दिनों की अपेक्षा भीड़ कम रही। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 3294 लोगों को डोज दी गई। इनमें से 2265 को पहली व 1029 को दूसरी डोज दी गई। टीके के लिए जिले में उमड़ रहे लोगों को देखते सोमवार को टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। एसीएमओ ने बताया कि जिले में 50 से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर हैं, जिन्हें डोज की उपलब्धता के अनुसार घटाया-बढ़ाया जाता है। वहीं, रविवार को जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 14 व होम आइसोलेट लोगों की संख्या सात दर्ज की गई।

chat bot
आपका साथी