डोज न होने से वैक्सीनेशन प्रभावित, दूसरी डोज ही लगी

रुद्रपुर में बुधवार को वैक्सीन न मिलने से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन प्रभावित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 11:54 PM (IST)
डोज न होने से वैक्सीनेशन प्रभावित, दूसरी डोज ही लगी
डोज न होने से वैक्सीनेशन प्रभावित, दूसरी डोज ही लगी

जासं, रुद्रपुर : बुधवार को वैक्सीन न मिलने से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन प्रभावित रहा। सिर्फ दूसरी डोज ही लगाई जा सकी। सीएमओ का कहना था कि देहरादून से डोज की मांग की जा चुकी है। डोज मिलने पर वैक्सीनेशन तेज किया जाएगा।

बुधवार को 18 से 45 वर्ष के कुल 1478 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। इसमें 29 लोगों को कोविशील्ड की दूसरी, 157 लोगों को कोवैक्सीन की दूसरी, 135 लोगों को कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई। वहीं 45 वर्ष से ऊपर के कुल 2312 लोगों को वैकसीन की डोज दी गई। इसमें 609 को पहली व 1703 लोगों को दूसरी डोज दी गई। जिले में बनाए गए 47 से अधिक केंद्रों में मात्र 12 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन किया जा सका। बाकी केंद्रों पर डोज न होने से सन्नाटा छाया रहा। एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर आई रिपोर्ट में दो संक्रमितों की पुष्टि की गई। वहीं कुल 1840 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 54 व होम आइसोलेट लोगों की संख्या 33 दर्ज की गई। बुधवार को भी संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। कोरोना महामारी में जरूरतमंद के साथ खड़े रहे कार्यकर्ता

जासं, किच्छा : भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कार्यकर्ता जरूरतमंद के साथ खड़ा रहा है। सेवा ही संकल्प कार्यक्रम के तहत हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचाने का काम किया गया। भाजयुमो कुमाऊं मंडल संयोजक विवेक दीप सिंह के कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष लटवाल ने प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजेश कुमार के साथ जरूरतमंदों को राशन के साथ ही मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाते हुए कहा कि उत्तराखंड के 14 हजार गांव में हर जरूरतमंद के घर राशन पहुंचाने के संकल्प को कार्यकर्ता जिम्मेदारी के साथ पूरा कर रहे हैं। इस दौरान प्रदेश महामंत्री रंजन बरगली, वरिष्ठ नेता दिनेश भाटिया, धीरेंद्र प्रताप सिंह, गुंजन सुखीजा, हर्ष गंगवार, राजन सिंह, अनुज जग्गी, अनिश शर्मा, सरबजीत सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी