पोर्टल में खामी से वैक्सीनेशन पंजीकरण प्रभावित

रुद्रपुर में वैक्सीनेशन के लिए आनलाइन पंजीकरण पोर्टल में तकनीकी दिक्कत के कारण मेडिकल कालेज में लागन में लगे लोग परेशान हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:58 PM (IST)
पोर्टल में खामी से वैक्सीनेशन पंजीकरण प्रभावित
पोर्टल में खामी से वैक्सीनेशन पंजीकरण प्रभावित

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : वैक्सीनेशन के लिए आनलाइन पंजीकरण पोर्टल में तकनीकी दिक्कत के कारण मेडिकल कालेज में लाइन में लगे लोग परेशान हुए। अपराह्न दो बजे तक 100 लोगों का भी पंजीकरण नहीं हो पाया।

मेडिकल कालेज में रोजाना बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन के लिए लोग पहुंच रहे हैं। पोर्टल के माध्यम से आनलाइन पंजीकरण के लिए काउंटर पर स्टाफ की नियुक्ति की गई है। मंगलवार सुबह आठ बजे के बाद ही करीब दो सौ लोगों की लाइन लग गई। इसी बीच पोर्टल में तकनीकी खामी आने के बाद पंजीकरण की प्रक्रिया धीमी हो गई। करीब 11 बजे तक मात्र 50 पंजीकरण भी मुश्किल से हो सका। उसके बाद पोर्टल ने काम करना पूरी तरह बंद कर दिया। बाद में सर्वर कुछ बेहतर हुआ, तो अपराह्न दो बजे तक कई बार तकनीकी दिक्कत के कारण पोर्टल प्रभावित रहा। कई बार लाइन में लगे लोग भी स्टाफ के साथ उलझ गए। लोगों का कहना था कि कई घंटे से लाइन में खड़े रहने के बाद हिम्मत जवाब दे गई है। रोजाना पंजीकरण के लिए सर्वर डाउन रहने की शिकायत बनी रहती है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौन हैं।

.........

कोविन-एप के साफ्टवेयर में कुछ बदलाव होना है। मुख्यालय स्तर से ही कुछ खामी की बात सामने आई है। उम्मीद है कि कल तक स्थिति बेहतर हो जाएगी। तकनीकी कमियों को यहां पर भी दूर किया जा रहा है। पंजीकरण के लिए स्टाफ की संख्या बढ़ाई जाएगी। लोगों को दिक्कत नहीं होने दिया जायेगा।

-डा.हरेंद्र मलिक, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी