विकास का बेहतर मॉडल बनेगा उत्तरांखड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को खटीमा फाइबर फैक्ट्री में क्षेत्रीय जनता से सीधा संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा राज्य सरकार उत्तराखंड को विकास का बेहतर मॉडल बनाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:16 PM (IST)
विकास का बेहतर मॉडल बनेगा उत्तरांखड
विकास का बेहतर मॉडल बनेगा उत्तरांखड

संवाद सहयोगी, खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को खटीमा फाइबर फैक्ट्री में पूर्व सैनिकों, विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा क्षेत्रीय जनता से सीधे संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा राज्य सरकार उत्तराखंड को विकास का बेहतर मॉडल बनाएगी। राज्य में उद्योग, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि के लिए जरूरी संसाधनों का विकास तथा बेहतर माहौल बनाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

जनसमस्याओं को लेकर सीएम ने कहा सरकार ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी है कि जनता के कार्यो को कतई लंबित न रखा जाए। समस्या जिस स्तर की हो उसका उसी स्तर पर तत्काल निराकरण किया जाए। लोगों के आवेदन पत्र किसी भी दशा में लंबित नहीं रहने चाहिए। कहा यदि किसी भी अधिकारी के स्तर पर लापरवाही प्रकाश में आई तो संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने कहा उद्योगों की समस्याओं का निस्तारण भी प्राथमिकता पर होगा।

मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता द्वारा भव्य स्वागत करने पर सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि वह किसी को निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा 2027 तक उत्तराखंड को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, कृषि, परिवहन, उद्योग आदि समस्त क्षेत्रों में प्रथम पायदान पर लाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

सीएम को विभिन्न संगठनों ने सौंपे ज्ञापन

खटीमा : खटीमा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री को विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंपे। मॉडन यूटोपियन सोसाइटी ने खटीमा के शैक्षिक वातावरण के सुधार को महाविद्यालय के उच्चीकरण, कौशल विकास केंद्र, ललित कला अकादमी तथा म्यूजियम की स्थापना को लेकर ज्ञापन दिया। इस मौके पर सचिव पूरन बिष्ट, अंजू भट्ट आदि मौजूद थीं।

डायट डीएलएड संगठन ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 को जल्द पूरा करवाने की मांग की। कहा कि न्यायालय में लंबित सभी मामलों का अतिशीघ्र निस्तारण कराकर विभागीय डायट डीएलएड प्रशिक्षितों की नियुक्ति की जाए। इस मौके पर संगीता, समीर, सपना, प्रज्ञा, गोपाल, भूपेंद्र, विजय, मनोज, अर्पित मौजूद थे। खटीमा अधिवक्ता एसोसिएशन ने भी चैंबर्स निर्माण हेतु एक करोड़ की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता केडी भट्ट, पूर्व अध्यक्ष हरीश बिष्ट, अध्यक्ष एचएस कलसी, गोपाल बिष्ट, हरीश चंद्र ढौडियाल, साबिर हुसैन आदि मौजूद थे। एडवोकेट हरीश जोशी ने स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न पं. गोविंद बल्लभ पंत के नाम से पार्क एवं उसमें उनकी मूर्ति स्थापित करने हेतु भूमि आवंटित करने की मांग की।

उपनल कर्मचारी महासंघ ने भी समस्याओं को निदान को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा अलग-अलग गांवों से आए लोगों ने बिजली, पानी, सड़क आदि मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपे। इस पर सीएम धामी ने उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी