कोरोना को भगाएगी उत्तराखंड पुलिस, बनेगी मिसाल

रुद्रपुर में उत्तराखंड पुलिस कोरोना को परास्त करने में मददगार साबित हो मिसाल कायम करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:17 PM (IST)
कोरोना को भगाएगी उत्तराखंड पुलिस, बनेगी मिसाल
कोरोना को भगाएगी उत्तराखंड पुलिस, बनेगी मिसाल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : उत्तराखंड पुलिस कोरोना को परास्त करने में मददगार साबित हो मिसाल कायम करेगी। उत्तराखंड पुलिस प्लाज्मा डोनेट के लिए आगे आकर लोगों के लिए प्रेरणा बनने का काम कर रही है। पुलिस की पहल लोगों में प्लाज्मा डोनेट करने को लेकर भ्रांतियों को दूर करने का काम करेगी।

पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार की पत्नी व उत्तराखंड पुलिस परिवार वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष डा. अलकनंदा ने पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करने के लिए लगाए गए एंटी बॉडी टेस्ट का शुभांरभ किया। डा. अलकनंदा ने कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने के कुछ ही घंटे के बाद उसकी शरीर में रिकवरी हो जाती है। उससे कोई कमजोरी नहीं आती है। पुलिस कर्मी लगातार प्लाज्मा डोनेट कर लोगों की जान बचा रहे हैं। इसके लिए देश के हर नागरिक को आगे आकर कोरोना को हराना होगा। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने गुरुवार को दो प्लाज्मा डोनेट करने के बाद अपने अनुभव भी सांझा किए। कहा कि उन्हें किसी तरह की कोई कमजोरी महसूस नहीं हो रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा ने रुद्रपुर में बहुत जल्द प्लाज्मा डोनेट करने के लिए मशीन की व्यवस्था करवाने का भरोसा दिलाया। कहा इस संबंध में सांसद अजय भट्ट से भी बात हुई है, जल्द ही इसकी व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन महिला कांस्टेबल प्रियदर्शनी इंदिरा ने किया। इस दौरान सेनानायक 31वीं वाहिनी ददन पाल उनकी पत्नी आभा पाल, पुलिस अधीक्षक अपराध मिथलेश कुमार, उनकी पत्नी आरती, ममता भट्ट, संजय ग्रोवर मौजूद थे।

........

एंटी बॉडी टेस्ट में पास लोगों की बनेगी लिस्ट

पुलिस लाइन में हुए एंटी बॉडी टेस्ट में कोरोना एंटी बॉडी पाए जाने वाले लोगों की लिस्टिग की जाएगी। जिसके चलते किसी जरूरत पर लिस्ट में शामिल पुलिस कर्मी को किसी जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित किया जा सके।

chat bot
आपका साथी