लोनिवि ने लगाए लाल निशान

संवाद सहयोगी, बाजपुर : लोक निर्माण विभाग की टीम द्वारा मुख्यमार्ग पर मंडी गेट से भगत ¨सह चौक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:37 PM (IST)
लोनिवि ने लगाए लाल निशान
लोनिवि ने लगाए लाल निशान

संवाद सहयोगी, बाजपुर : लोक निर्माण विभाग की टीम द्वारा मुख्यमार्ग पर मंडी गेट से भगत ¨सह चौक तक मार्ग के दोनों तरफ 60-60 फिट की दूरी तक लाल निशान लगाए गए। वहीं लोनिवि टीम की चिह्नीकरण की कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

नगरीय क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर पिछले कई माह से अटकलों का दौर जारी है। इसी बीच शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग में जेई राजेश पैंथोला व अमीन राकेश ¨सह के नेतृत्व में बाजपुर पहुंची विभागीय टीम द्वारा मुख्यमार्ग पर मंडी गेट से लेकर जंगी नाला मार्ग (भगत ¨सह चौक) तक डामर मार्ग के सेंटर से दोनों तरफ 60-60 फिट पर लाल निशान लगाए गए। टीम की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। चिह्नीकरण की कार्रवाई दौरान व्यापारियों की काफी भीड़ जमा हो गई। अमीन राकेश ¨सह ने बताया कि कोर्ट के आदेशों पर उच्चाधिकारियों से मिले दिशा-निर्देशों के अनुक्रम में फिलहाल पुराने नक्शे के आधार पर लोनिवि की भूमि की नापजोख की जा रही है। उन्होंने कहा अभी अतिक्रमण हटाओ अभियान प्रारंभ करने के कोई आदेश नहीं हैं। उच्चाधिकारियों से जो दिशा-निर्देश मिलेंगे उसी के आधार पर कार्रवाई होगी। टीम में शाकिर, सुलेंद्र पाल, नंदराम, चंद्रिका, सत्यदेव आदि कर्मचारी शामिल थे।

---------

इंसैट::

नगर में 50, 55 व 60 के तीन मानक, असमंजस में व्यापारी

बाजपुर : नगरीय क्षेत्र में अतिक्रमण चिह्नित करने के तीन मानक होने से व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लोग नहीं समझ पा रहे हैं कि एक ही शहर में तीन तरह के मानक किस आधार पर रखे गए हैं। बताते चलें कि मुख्यमार्ग पर मलेरिया मोड़ से नानक होटल तक 50 फिट, यहां से जंगीनाला मार्ग (भगत ¨सह चौक) तक 60 फिट व भगत ¨सह चौक से खंड विकास कार्यालय तक 55 फिट के हिसाब से निशानदेही की जा रही है।

chat bot
आपका साथी