धार्मिक स्थल निर्माण के नाम पर चंदा उगाने पहुंचे दो युवक

बाजपुर में धार्मिक स्थल के निर्माण के नाम पर दुकानों व घरों से चंदा मांग रहे दो युवकों को पकड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:08 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:08 AM (IST)
धार्मिक स्थल निर्माण के नाम पर चंदा उगाने पहुंचे दो युवक
धार्मिक स्थल निर्माण के नाम पर चंदा उगाने पहुंचे दो युवक

संवाद सहयोगी, बाजपुर : धार्मिक स्थल के निर्माण के नाम पर दुकानों व घरों से चंदा मांग रहे दो युवकों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों ही युवक नशे के आदी बताए जा रहे हैं।

बाजार में मंगलवार को दो युवक दुकानदारों से ग्राम शिवपुर में धार्मिक निर्माण निर्माण के नाम पर चंदा मांग रहे थे। दोनों युवक रामराज रोड से होते हुए मोहल्ला मझरा बक्श स्थित एक परचून की दुकान पर पहुंच गए। वहां मौजूद छात्रसंघ उपाध्यक्ष अभिषेक यादव ने युवकों से 21 रुपये की रसीद काट कर देने को कहा, लेकिन उन्होंने रसीद बुक नहीं होने और अपनी श्रद्धानुसार बिना लिखा-पढ़ी के ही चंदा देने की बात कही। शक होने पर अभिषेक ने ग्राम शिवपुरी के ही अपने एक परिचित को फोन कर धार्मिक स्थल निर्माण की जानकारी चाही तो ऐसा कोई निर्माण नहीं होने की बात कही गई। दोनों युवकों पर इसी तरह फर्जीवाड़े के काम करने के आरोप लगाए। कहा कि नशे के लिए दोनों गलत तरीके से पैसा एकत्र करते हैं। ऐसे मे अभिषेक ने पुलिस को मामले की सूचना दे दी। पुलिस ने दोनों युवकों को कोतवाली ले गई है। नौकरी दिलाने के नाम पर भाइयों से ठगी

जासं, सितारगंज : सगे दो भाइयों को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख ठगने का मामला सामने आया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

ग्राम नकहा निवासी नसीम रजा पुत्र वसी अहमद ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था। कोर्ट को बताया कि ग्राम नकटपुरा निवासी जानिब खान पुत्र लियाकत खान ने दुबई में छोटे भाई सहित उन्हें 25 हजार के वेतन पर काम दिलाने की बात कही। इसके लिए दो लाख रुपये की मांग पर 30 हजार रुपये, पासपोर्ट व अन्य कागजात दे दिए। बाद में तीन फरवरी 2021 को दिल्ली पहुंचने व पांच फरवरी को वहां से दुबई जाने की सूचना दे खाते में 78 हजार रुपये जमा करवाए गए। पांच फरवरी को वे जानिब के साथ दुबई रवाना हुए, जहां वीजा और पासपोर्ट ले लिया। 15 दिन बाद भी नौकरी नहीं लगी तो रुपये मांगने पर आरोपित ने इन्कार कर दिया। थाने में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। कोर्ट के आदेश पर आरोपित पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी