नेशनल कबड्डी के लिए यूएस नगर के दो खिलाड़ी

रुद्रपुर में नेशनल कबड्डी के लिए ऊधमसिंह नगर के दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:54 PM (IST)
नेशनल कबड्डी के लिए यूएस नगर के दो खिलाड़ी
नेशनल कबड्डी के लिए यूएस नगर के दो खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नेशनल कबड्डी के लिए ऊधमसिंह नगर के दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है। दोनों ही खिलाड़ी सीनियर कैटेगरी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद चुने गए हैं। इसके अलावा शेष 12 खिलाड़ियों के टीम की घोषणा उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन जल्द करेगा।

अयोध्या, उत्तर प्रदेश में 13 मई से नेशनल सीनियर कबड्डी प्रतियोगिता प्रस्तावित है। इसके लिए नौ अप्रैल को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में विभिन्न जनपदों के 62 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसमें हरिद्वार के 18, देहरादून के 16, ऊधमसिंह नगर के 11, नैनीताल आठ, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के दो तथा रुड़की से तीन खिलाड़ी शामिल थे। ट्रायल के बाद 16 खिलाड़ियों का चयन दस्तावेजों के सत्यापन के लिए किया गया था। शनिवार देर शाम ऊधमसिंह नगर के अजय कुमार व विशाल सिंह को परफारमेंस एवं दस्तावेजों के सत्यापन के बाद टीम के लिए घोषणा की है। उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन की ओर से संपूर्ण टीम की घोषणा तीन दिन बाद भी नहीं की गई है। ऐसे में खिलाड़ियों के कैंप की व्यवस्था को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जिसे स्तर के कबड्डी के सचिव व अध्यक्ष को भी टीम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। रहनुमा, सारिया, यास्मीन, शनाबी ने जीता स्वर्ण पदक

जासं, रुद्रपुर : अपराधिक कृत्यों से निपटने के लिए बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। तीन माह का प्रशिक्षण संपन्न होने के बाद उन्हें प्रमाण पत्र वितरित किया गया। समापन दिवस पर रहनुमा, सारिया, यास्मीन, शनाबी ने स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा मंतशा को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय, शहदौरा में तीन माह से चल रहे कराटे प्रशिक्षण शिविर का समापन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य हिमांजना ने कहा कि आत्मरक्षा के गुर सभी बालिकाओं में होनी चाहिए। शिविर में राष्ट्रीय जूडो व कराटे खिलाड़ी व प्रशिक्षिका सेंसेई हिमा भट्ट की ओर से छात्राओं को आत्मरक्षा की महत्वपूर्ण तकनीकों के साथ विषम परिस्थितियों में क्या कदम उठाना उचित होगा, जैसी सभी महत्वपूर्ण तथ्यों को बताया गया। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों में रहनुमा, सारिया, यास्मीन, शनाबी ने स्वर्ण पदक व अल्शिफा, लक्ष्मी, रीना विश्वास, आफरीन ने रजत पदक एवं फराना, जेनिफर, अल्फि•ा, दरक्षा, विनीता विश्वास, मुस्कान, जोया, संगीता ने कांस्य पदक जीते। इसके अलावा गुलनाज, मंतशा को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड एवं सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनाकर सम्मानित किया गया। समापन अवसर पर सेंसेई ऋषि पाल भारती ने सभी छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर रेशमा बी, ललिता चौबे, मंजू रानी शर्मा मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी