केजीसीसीआइ के साथ मिलकर सुधारेंगे उद्योगों की स्थिति

कुमाऊं गढ़वाल चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केजीसीसीआइ) अध्यक्ष अशोक बंसल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पंतनगर विवि में सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:46 PM (IST)
केजीसीसीआइ के साथ मिलकर सुधारेंगे उद्योगों की स्थिति
केजीसीसीआइ के साथ मिलकर सुधारेंगे उद्योगों की स्थिति

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुमाऊं गढ़वाल चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केजीसीसीआइ) अध्यक्ष अशोक बंसल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री से पंत नगर विश्वविद्यालय में मुलाकात की। इस बीच बंसल ने कहा कि सरकार को राज्य में औद्योगिक विकास को गति देनी होगी। इसके लिए उद्योगों की समस्या के समाधान की जरूरत है। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में प्रतिनिधिमंडल की मुख्य सचिव की उपस्थिति में बैठक कराएंगे। उसी आधार पर रणनीति तैयार की जाएगी।

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से राज्य सरकार की मेगा इंडस्ट्रीयल एवं इंवेस्टमेंट पॉलिसी, 2015 के अंतर्गत वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने की समयसीमा बढ़ाने, मेगा टेक्सटाइल पार्क पॉलिसी 2014 के अंतर्गत उद्योगों के विस्तारीकरण के लिए पूंजी निवेश की सीमा कुल निवेश का 25 फीसद करने की मांग की। जसपुर में मेगा इंवेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क की स्थापना करने, केंद्र सरकार की ओर से घोषित इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट स्कीम-2017 के प्रोत्साहनों का लाभ लेने के लिए वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने की समयावधि में वृद्धि करने की मांग की। वहीं, काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित औद्योगिक आस्थान, बाजपुर-1 (सुल्तानपुर पट्टी) व एकीकृत औद्योगिक आस्थान, पंतनगर में सड़कों एवं स्ट्रीट लाइट के रखरखाव की मांग की। इस अवसर पर चैंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनीत कुमार, महासचिव आरके गुप्ता, आलोक कुमार गोयल, आशीष गुप्ता, कुलदीप सिंह, राजीव विश्नोई, संजीव तोमर, अनल विजय सिंह, दुर्गेश मोहन, धीमान भी मौजूद रहे।

उधर टीईटी प्रशिक्षित बेरोजगार मंच के सदस्यों ने राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष विनय रुहेला को ज्ञापन देकर प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के संबंध में उच्च न्यायालय में लंबित याचिकाओं के निस्तारण के लिए शासन स्तर से सकारात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। कहा कि वर्ष 2018 में 450 एवं वर्ष 2020 में 23 सौ शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण भर्ती प्रक्रिया संबंधित याचिकाएं उच्च न्यायालय में लंबित हैं। ऐसे में बीएड, टीईटी प्रशिक्षित शिक्षित बेरोजगार अपने भविष्य को लेकर चितित हैं। ज्ञापन देने वालों में शकील अनवर, अनवर अली, अनीस अहमद, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद अशरफ, अब्दुल कादिर, नदीम अहमद आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी