रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में आज 500 लोगों को लगेगी कोवैक्सीन की पहली डोज

जिले में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए जहां लगातार प्रशसनिक व विभागीय स्तर पर कवायद शुरू है। सोमवार को रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में पांच सौ लोगों को कोवैक्सीन की पहली डोज लगेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:15 PM (IST)
रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में आज 500 लोगों को लगेगी कोवैक्सीन की पहली डोज
रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में आज 500 लोगों को लगेगी कोवैक्सीन की पहली डोज

जासं, रुद्रपुर : जिले में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए जहां लगातार प्रशसनिक व विभागीय स्तर पर कवायद शुरू है। वहीं कोविशील्ड वैक्सीन के साथ -साथ बड़ी संख्या में कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए लोग इंतजार कर रहे हैं। इसको देखते हुए सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज में 500 डोज की व्यवस्था की है। इसमें सिर्फ पहली डोज लगाई जा सकेगी। कोविशील्ड वैक्सीन की डोज के लिए पूर्व की तरह वैक्सीनेशन चलता रहेगा।

मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन प्रभारी एएनएम दीपा जोशी ने बताया कि अब तक जहां वैक्सीनेशल में पहली डोज के लिए 80 फीसद से अधिक लोगों को डोज लगाई जा चुकी है। वहीं, दूसरी डोज कम 35 फीसद से अधिक लोगों को लगाई जा चुकी है। लगातार वैक्सीनेशन तेज किए जाने के लिए केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सोमवार को कोवैक्सीन की डोज लगवाने के इच्छुक लोगों के लिए पहली डोज का इंतजाम किया गया है। इसके लिए 500 डोज की आपूर्ति की गई है। इधर रविवार को जिले में कुल 3445 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है।

----------

शाम को वैक्सीनेशन में आ रहे कम लोग

दो दिन पहले शुक्रवार को शुरू हुए शाम पांच बजे से रात 10 बजे वाले सेशन में अभी डोज लगवाने के लिए लोग कम पहुंच रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में पहले दिन जहां 34 लोगों को डोज लगाई गई थी। वहीं शनिवार रात 10 बजे तक 62 लोगों को डोज लगाई गई। कुल 86 लोगों को शाम के सेशन में वैक्सीन की डोज लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी