बाजपुर और रुद्रपुर में गोमांस के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

बाजपुर और रुद्रपुर में गोमांस के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने बाजपुर और रुद्रपुर में गोमांस के बाद तीन गोकशों को पकड़ा है।

JagranFri, 14 May 2021 04:41 PM (IST)

जागरण टीम, बाजपुर/रुद्रपुर : पुलिस ने बाजपुर और रुद्रपुर में गोमांस के बाद तीन गोकशों को पकड़ा है। बाजपुर में एक क्विंटल प्रतिबंधित गो मांस व गोकशी के उपकरणों सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है।

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी होशियार सिंह को 13 मई की देर रात करीब 9 बजे मुखबिर ने सूचना दी कि ग्राम भीकमपुरी क्षेत्र में स्थापित नैनीताल स्टोन क्रेशर के सामने खेत में कुछ लोग गौकशी कर रहे हैं। इस पर एसआई होशियार सिंह पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए। वहां पहुंचा तो पता चला कि आरोपित एक स्कूटी व बाइक पर बरहैनी रोड की तरफ भाग गए हैं जिसमें पुलिस ने पीछा करके आरोपितों को घेराबंदी करके पकड़ लिया जिसने पूछताछ में स्कूटी सवार ने अपना नाम ग्राम गांव बाजपुर निवासी नामे अली पुत्र जुम्मा अंसारी व अब्दुल हमीद पुत्र अली मुल्ला बताया। कपड़ों पर खून के ताजा छींटे लगे हुए थे। पूछताछ में आरोपितों ने गोवंशीय पशु को काटने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने मौके से गोवंशीय पशु के चार पैर, मांस के साथ लगी हुई खाल, गोवंशीय पशु का एक सिर, गोकशी के उपकरण एक कुल्हाड़ी, एक चापड़, पांच छुरी, करीब एक क्विंटल मांस बरामद हुआ है। वहीं सूचना पर पहुंचे पशु चिकित्सक नंदन प्रसाद ने जांचोपरांत प्रतिबधित गो मांस बताया। साथ ही मांस व खाल के नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं। आरोपितों के खिलाफ धारा 3/5/11(1) उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम-2007 के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। शुक्रवार को आरोपित गांव बाजपुर निवासी नामे अली पुत्र जुम्मा अंसारी व अब्दुल हमीद पुत्र अली मुल्ला को न्यायालय में पेश किया गया है। पुलिस टीम में एसआई होशियार सिंह के अलावा कांस्टेबल गिरीश चंद्र, देवेंद्र कन्याल, सुनील चौहान आदि शामिल थे। बरामद बाइक व स्कूटी को किया सीज

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि तस्करों से बरामद बाइक संख्या (यूके06/एए1373) व स्कूटी संख्या (यूके18/एल0588) के दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह असफल रहे जिसके चलते दोनों वाहनों को एमवी एक्ट की धारा 3/181/39/192/146/196/129/19(डी) के तहत सीज कर कब्जे में ले लिया गया है। रुद्रपुर में गोमांस के साथ दुकानदार को पकड़ा

रुद्रपुर : दुकान में गोमांस बेचने की सूचना पर गोवंश स्कवायड ने छापामार दुकानदार को दबोच लिया। दुकान से 20 किग्रा गोमांस बरामद करने के साथ ही गोमांस की बिक्री से प्राप्त नकदी भी जब्त कर ली है।

खेड़ा रुद्रपुर में गोमांस बेचने की सूचना पर कुमाऊं गोवंश स्कवायड के दीपक सिंह, मंजीत सिंह, राजकुमार, कुंदन खन्ना, पवन कुमार, राजेश कुमार ने गुरुवार को दबिश देकर दुकानदार को दबोच लिया। उसने अपना नाम हसीन पुत्र अहमद हुसैन निवासी वार्ड नंबर 18 ईदगाह वाली मस्जिद के पास थाना रुद्रपुर बताया। दुकान की तालाश में प्रतिबंधित गोमांस बरामद कर लिया। सूचना पर पशु चिकित्सा अधिकारी डा. मीना भी वहां पहुंच गई। निरीक्षण में बरामद मांस गोमांस बताने के बाद उसका सैंपल भर कर लैब में जांच के लिए भेज दिया। पूछताछ में हसीन ने बताया कि उसने 80 किलो गोमांस लिया था उसमें से 60 किलो गोमांस उसने बेच दिया है। हसीन की तलाशी में गोमांस बेच कर एकत्र किए गए नौ हजार एक सौ सत्तर रुपये भी बरामद कर लिए। पुलिस ने उसके खिलाफ गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.