राइस मिल में चोरी के मामले में तीन आरोपित पकड़े

रुद्रपुर में अमर ज्योति राइस मिल में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर घटना को अंजाम देने वाले तीन युवकों को दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:04 PM (IST)
राइस मिल में चोरी के मामले में तीन आरोपित पकड़े
राइस मिल में चोरी के मामले में तीन आरोपित पकड़े

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : अमर ज्योति राइस मिल में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर घटना को अंजाम देने वाले तीन युवकों को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने झाड़ियों में छिपा कर रखे 2.80 लाख रुपये बरामद कर लिए।

मंगलवार रात को चोरों ने किच्छा मार्ग स्थित अमर ज्योति राइस मिल के कार्यालय के गल्ले में रखी तीन लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। रम्पुरा पुलिस चौकी प्रभारी अनिल जोशी ने सीसीटीवी से मिली जानकारी के आधार पर धरपकड़ शुरू कर दी थी। एक युवक को चिह्नित कर हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ के बाद बाकी दो साथियों के नाम सामने आने पर उनको पुलिस ने गुरुवार को पकड़ लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने झाड़ियों में छिपाकर एक बैग में रखी दो लाख उनयासी हजार सात सौ नब्बे रुपये की नकदी के साथ ही आधार कार्ड पर राइस मिल का बैग में रखा अन्य सामान भी बरामद कर लिया। पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम बबलू पुत्र राजवंशी, दीपक पुत्र ज्वाला पासवान, पंकज पुत्र गोविद सिंह निवासी खेड़ा रुद्रपुर बताया है।

........

बबलू कर चुका है मिल में काम

चोरी के आरोप में पकड़ा गया बबलू पहले अमर ज्योति राइस मिल में काम कर चुका है। इसके चलते उसको मिल की भौगोलिक परिस्थिति का पूरा अनुमान था। इससे उन्होंने राइस मिल में चोरी की योजना तैयार की।

.........

बाकी पैसा कपड़ों पर किया खर्च

चोरी के बाद उन्होंने नशे के लिए स्मैक खरीदी उसके साथ ही बाकी पैसों से कपड़ा खरीद लिया।

........

ऐसे पकड़ में आए चोर

बबलू नशे का इतना आदी है कि उसने अपने घर पर ही रखा सोना एक कंपनी में गिरवी रख वहां से पैसा लेकर उसे खर्च कर दिया था। उसकी मां पुलिस के पास सोना चोरी होने की शिकायत लेकर आई थी। चार तोला सोना चोरी होने की जब पुलिस ने छानबीन की तो मामला उनके घर का ही निकला था। इस दौरान बबलू पुलिस की नजर में आ गया था।

chat bot
आपका साथी