काशीपुर में युवाओं को तो मिला लेकिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अब भी टीके का इंतजार

काशीपुर में कोविड वैक्सिनेशन को लेकर डोज कम मिलने की शिकायत लगातार बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:00 PM (IST)
काशीपुर में युवाओं को तो मिला लेकिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अब भी टीके का इंतजार
काशीपुर में युवाओं को तो मिला लेकिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अब भी टीके का इंतजार

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कोविड वैक्सिनेशन को लेकर डोज कम मिलने की शिकायत लगातार बनी है। वैक्सीन नहीं मिलने के चलते एक केंद्र मंगलवार को पूरी तरफ बंद रहा। उदयराज इंटर कॉलेज, रैनबसेरा केंद्र पर 18 प्लस का ही वैक्सिनेशन हो सका। वहीं, नगर में पिछले चार दिन से 45 प्लस की एक भी डोज नहीं मिल सकी है। इनमें हजारों लोग ऐसे भी हैं, जो कोविड से बचाव के लिए पहली डोज का ही इंतजार कर रहे हैं। दूसरी डोज की प्रतीक्षा में भी काफी लोग हैं।

बीते दिनों सरकार ने 18 से 44 साल तक के युवाओं को वैक्सीन लगवाने की शुरुआत की थी। वहीं दूसरी तरफ, 45 प्लस के वैक्सिनेशन कम होने लगे। तीन से चार दिन में यह आंकड़ा काफी कम होने लगा। काशीपुर में प्रतिदिन दो हजार की डिमांड है, लेकिन फिलहाल 300 से 400 युवाओं के लिए ही वैक्सीन मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो सके इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ऊपर से ही वैक्सीन की कमी है। वैक्सीन की किल्लत कब तक दूर होगी, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। वहीं युवाओं में वैक्सिनेशन को लेकर संशय का माहौल है। रजिस्ट्रेशन के बाद भी स्लॉट में जगह नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सैंपलिग व टेस्टिग पर फोकस करने के निर्देश

जासं, रुद्रपुर : जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिले के उप जिलाधिकारी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षकों के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम पर बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अपने क्षेत्र में संक्रमण के दृष्टिगत कंटेनमेंन जोन निर्धारित करने को कहा। सैंपलिग, टेस्टिग पर विशेष फोकस करने के निर्देश भी दिए। कहा कि सैंपलिग का शत-प्रतिशत डाटा अपलोड करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये कहा कि कार्य के साथ स्वयं व अपने फील्ड स्टॉफ को भी संक्रमण के सुरक्षित रखें। नगर निगम/नगर पालिका/नगर पंचायत अपने-अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत सैनिटाइजेशन करें। संक्रमित व्यक्तियों का डाटा अपडेट रखें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पीपीई किट, ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी को ऑफलाइन कार्ड धारकों को राशन मुहैया कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, ऊधम सिंह नगर बंशीधर तीवारी, अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी