महामारी में लोगों की मदद ही महाराणा प्रताप को सच्ची श्रद्धांजलि

किच्छा में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने महाराणा प्रताप की जयंती पर उनके शौर्य को नमन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:32 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:32 AM (IST)
महामारी में लोगों की मदद ही महाराणा प्रताप को सच्ची श्रद्धांजलि
महामारी में लोगों की मदद ही महाराणा प्रताप को सच्ची श्रद्धांजलि

जाटी, किच्छा : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने महाराणा प्रताप की जयंती पर उनके शौर्य को नमन कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने महाराणा प्रताप के जीवन से जुड़ी घटनाओं का वृत्तांत सुनाया। कहा कि राणा सच्चे देशभक्त थे। उन्होंने राष्ट्र सुरक्षा की खातिर अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। राणा की वीरता और पराक्रम के बारे में जितना कहा जाए, कम ही होगा।

महासभा के राष्ट्रीय महासचिव एवं कांग्रेस के प्रदेश सचिव संजीव कुमार सिंह के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कहा कि महामारी में लोगों की मदद करना ही महाराणा प्रताप के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर जसवंत सिंह, मनोज कुमार सिंह, नवीन सिंह, अमित, संजय, ब्रह्मानंद शर्मा, शिवा, तरनजीत, विमला आदि मौजूद थे। महाराणा प्रताप की जयंती पर धर्मशाला में पौधारोपण

बाजपुर : कोरोना महामारी के चलते क्षत्रिय महासभा ने महाराणा प्रताप की जयंती क्षत्रिय धर्मशाला में सादगीपूर्ण वातावरण में मनाई गई। उनके चित्र पर पुष्प अíपत कर नमन किया। इस दौरान परिसर में पौधारोपण भी किया गया। पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. उदयराज सिंह ने कहा कि महाराणा का जीवन बहुत ही संघर्षपूर्ण तथा देशहित में समर्पित था। यह हमारे आदर्श हैं और हमारी क्षत्रिय युवा पीढ़ी एवं समाज को उनके आदर्शों पर चलना चाहिए। इस मौके पर संस्था के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, प्रताप सिंह सेंगर, नगराध्यक्ष दलजीत सिंह राणा, नगर कोषाध्यक्ष बाबू सिंह चौहान, अमित चौहान, बिट्टू चौहान, कुलदीप सिंह, मुकेश शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी