बारिश ने नगर निगम की खोली पोल

बारिश ने रुद्रपुर नगर निगम सहित जिले के सभी निकायों की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:42 PM (IST)
बारिश ने नगर निगम की खोली पोल
बारिश ने नगर निगम की खोली पोल

जागरण टीम, रुद्रपुर : बारिश ने रुद्रपुर नगर निगम सहित जिले के सभी निकायों की व्यवस्था की पोल खोल दी है। रुद्रपुर में बुरी तरह क्षतिग्रस्त ब्लॉक मार्ग के पानी से भरे गड्ढों से बचने के चक्कर में कई दोपहिया वाहन रपट गए। कुछ लोग चोटिल भी हो गए। लोग निगम को कोसते नजर आए

शुक्रवार को सुबह से दिन भर रुक-रुक कर हल्की व तेज बारिश होती रही। ऐसे में गरमी से राहत जरूर मिली लेकिन गली-मोहल्लों में जलभराव से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। दूसरी ओर, बारिश धान की रोपाई व सब्जी के लिए लाभकारी रही।

शुक्रवार को 22.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। काशीपुर हाईवे से जाने वाले ब्लॉक मार्ग पर विकासखंड रुद्रपुर कार्यालय, राजकीय पशु चिकित्सालय, सरकारी स्कूल, वन स्टाप सेंटर, राजकीय बालिका इंटर कालेज सहित कई दफ्तार हैं। सड़क बदहाल होने से लोग परेशान रहे। फाजलपुर महरौला में गंगा देई वृद्धाश्रम है, उस गांव की सड़क भी बदहाल है। पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि शनिवार को 40 मिलीमीटर, रविवार को 35, सोमवार को 20 व मंगलवार को 15 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है। मुख्य जिला कृषि अधिकारी डा. अभय सक्सेना ने बताया कि जिले में बाजपुर, खटीमा, गदरपुर, रुद्रपुर, दिनेशपुर में किसानों ने धान की बुआई शुरू कर दी है। अगले एक सप्ताह तक हल्की बारिश होती रही तो किसानों को पानी के लिए परेशान नहीं होना होगा।

--------

संस, बाजपुर: गुरुवार रात से घिरे बादल शुक्रवार सुबह रिमझिम फुहारों के साथ बरसे। रुक-रुक कर दिनभर बारिश होती रही।

chat bot
आपका साथी