विस चुनाव तक यूएसनगर में फैलेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल

रुद्रपुर में किसानों के भारत बंद आंदोलन को देखते हुए डीआइजी कुमाऊं मंडल ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:13 PM (IST)
विस चुनाव तक यूएसनगर में फैलेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल
विस चुनाव तक यूएसनगर में फैलेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: किसानों के भारत बंद आंदोलन को देखते हुए डीआइजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरणे ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कंट्रोल रूम से जिले का जायजा लिया। काशीपुर, बाजपुर, खटीमा में खुफिया एजेंसियों और पुलिस अधिकारियों को वीडियो कॉल कर हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए। बताया कि विधानसभा चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले भर में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाया जाएगा। इसकी मानीटरिग कंट्रोल रूम से होगी।

बंद को लेकर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर समेत तमाम अधिकारी सड़कों पर उतर गए। वहीं, डीआइजी शहर के इंदिरा चौक और डीडी चौक पर तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बाद में वह एसएसपी कार्यालय पहुंचे और सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। जहां से उन्होंने रुद्रपुर और आसपास के क्षेत्र में जगह जगह लगे सीसीटीवी के फुटेज देखे। साथ ही काशीपुर, बाजपुर, खटीमा, जसपुर और सितारगंज में चल रहे किसान आंदोलन के संबंध में डीआइजी ने खुफिया एजेंसी कर्मी और पुलिस अधिकारियों से वीडियो कॉल कर जानकारी ली। इस दौरान एसएसपी ने बताया कि ऊधमसिंहनगर में किसानों का भारत बंद शांति पूर्ण ढंग से चल रहा है। बताया कि विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में चुनाव के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारी की जा रही है। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि चुनाव तक जिले के साथ ही बार्डर की निगरानी सीसीटीवी से होगी। इसके लिए जल्द ही एसएसपी कार्यालय में बने कंट्रोल रूम शुरू कर दिया जाएगा। बताया कि फिलहाल जिले में 32 प्वाइंट में 64 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस अवसर पर एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी