बाजपुर में नगरपालिका ने फिर चलाया अभियान

बाजपुर में कोविड-19 की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नगर में फड़ इत्यादि पर लगाई गई रोक के बावजूद कुछ लघु व्यापारी सड़क के किारे दुकानें लगाकर बैठ जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 12:05 AM (IST)
बाजपुर में नगरपालिका ने फिर चलाया अभियान
बाजपुर में नगरपालिका ने फिर चलाया अभियान

संवाद सहयोगी, बाजपुर : कोविड-19 की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नगर में फड़ इत्यादि पर लगाई गई रोक के बावजूद भी कुछ लघु व्यापारी सड़कों के किनारे दुकानें लगाकर बैठ जा रहे हैं, जिनके खिलाफ नगरपालिका प्रशासन का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। पालिका कर्मियों ने इन व्यापारियों का सामान जब्त कर कब्जे में ले लिया।

मंगलवार सुबह नगरपालिका के कर्मचारियों की टीम वाहन लेकर बेरिया रोड पर पहुंची, जहां बुक्सा बाजार को जाने वाले मोड़ पर कुछ लघु व्यापारी दुकानें लगाकर बैठे मिले। वह पालिका टीम को देखकर अपनी दुकानें छोड़कर वहां से इधर-उधर हो गए। टीम द्वारा पूछताछ करने पर भी जब कोई आगे नहीं आया तो सामान जब्त कर कब्जे में ले लिया गया है जिसे नगरपालिका ले जाकर गोदाम में रखवा दिया गया है और अब जुर्माना लेकर सामान दिया जाएगा।

पालिा के ईओ जगदीश चंद्रा ने कहा कि देशभर में कोविड-19 की खतरनाक दूसरी लहर चल रही है जिसके चलते पालिका बोर्ड ने पिछले दिनों हाट बाजार स्थगित कर दिया था, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध रूप से जबरन दुकानें लगाई जा रही हैं जिन्हें हटाने के लिए नगरपालिका प्रशासन द्वारा प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। यह लोग मनमानी कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें पुलिस के सहयोग से हटवाया जा रहा है।

पुलिस ने कोविड क‌र्फ्यू की गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में चालानी कार्रवाई करते हुए बिना मास्क घूम रहे व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 88 लोगों का चालान किया। वहीं उनसे 14200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के लिए कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। इसके चलते जिला प्रशासन की ओर से पुलिस को कोरोना क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती बरत रही है। उधर, शहर में कोरोना क‌र्फ्यू के बावजूद कुछ दुकानें खुली थीं। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने पर 83 लोगों का चालान काटा। उनसे 11,700 रुपये का जुर्माना वसूल किया। दूसरी ओर पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूम रहे पांच लोगों का चालान काटा और उनसे 2500 रुपये जुर्माना वसूला।

chat bot
आपका साथी