मानिटरिग कमेटी ने मेडिसिटी में परखीं स्वास्थ्य सेवाएं

रुद्रपुर में जिला स्तरीय कोविड मानिटरिग कमेटी के सदस्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन अविनाश श्रीवास्तव व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर पांडे ने मेडिसिटी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर कोविड मरीजों के इलाज के लिए गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:59 PM (IST)
मानिटरिग कमेटी ने मेडिसिटी में परखीं स्वास्थ्य सेवाएं
मानिटरिग कमेटी ने मेडिसिटी में परखीं स्वास्थ्य सेवाएं

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिला स्तरीय कोविड मानिटरिग कमेटी के सदस्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन अविनाश श्रीवास्तव व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर पांडे ने मेडिसिटी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर कोविड मरीजों के इलाज के लिए गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। साथ ही मरीजों को और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के सुझाव भी दिए।

कमेटी के सदस्यों ने गुरुवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। समिति के सदस्य दिवाकर पांडे ने बताया कि अस्पताल में कोविड के 94 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें 24 आइसीयू में भर्ती है और आठ क्रिटिकल मरीज हैं। अस्पताल में व्यवस्थाएं ठीक हैं। अस्पताल प्रबंधक को दिन में तीन बार हेल्थ बुलेटिन, जारी करने, हेल्प डेस्क व नोटिस बोर्ड लगाने के सुझाव दिए गए हैं। जिससे बुलेटिन के जरिये तीमारदारों को यह पता चल सके कि उनके मरीज की क्या स्थिति है। हेल्प डेस्क से मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी मिल जाएगी। साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि इलाज में और किस चीज की जरूरत है। नोटिस बोर्ड से किस डाक्टर व स्टाफ की तैनाती की गई है इसका पता चल जाएगा। बताया कि अस्पताल में आक्सीजन की कमी नहीं है। सरकार की ओर इलाज के लिए जारी गाइडलाइन के तहत मरीजों को सुविधाएं मिल रही हैं। पांडे ने बताया कि अस्पताल प्रबंधक की ओर से बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर 150 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले थे। उनके पास इंजेक्शन की कमी नहीं है। वर्तमान में 242 इंजेक्शन उपलब्ध हैं। मरीजों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी