छह मिमी वर्षा में ही शहर जलमग्न

रुद्रपुर में तराई में जरा सी हुई बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:13 PM (IST)
छह मिमी वर्षा में ही शहर जलमग्न
छह मिमी वर्षा में ही शहर जलमग्न

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : तराई में जरा सी हुई बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी। सड़क, चौक चौराहों पर जलभराव और कचरा व गंदगी सड़कों पर तैरने लगी। इस दौरान जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, वहीं आवाजाही में लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। उमस में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विज्ञानियों ने दो दिन तक हल्की वर्षा एवं बादलों की संभावना जताई है।

साल भर नगर निगम जलभराव से मुक्ति के लिए लाखों रुपये खर्च कर जतन करता है। किस स्तर पर काम होता है, उसकी बानगी जरा सी बारिश में ही दिख जाती है। बुधवार को तराई में करीब ढाई बजे से तेज बारिश शुरू हुई। करीब आधे घंटे की बारिश से डीडी चौक, मुख्य बाजार, ट्रांजिट कैंप, भूतबंग्ला, शिवनगर, आदर्श कालोनी, काशीपुर बाइपास रोड सहित अन्य स्थानों पर एक फिट तक जलभराव हो गया। बारिश के बाद जरूरी काम वाले ही घरों से बाहर निकले। कालोनी एवं गलियों में जलभराव होने से लोग पटरियों का सहारा लेते हुए निकले। पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि दो दिनों तक हल्की वर्षा की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

इधर, खटीमा में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। क्षेत्र में बुधवार की सुबह आसमान साफ था। अपराह्न एक बजे अचानक मौसम ने करवट बदली। देखते ही देखते रिमझिम बारिश होने लगी। इसके बाद पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने के साथ रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश से निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। थारु राइंका के मौसम वैधशाला प्रभारी नरेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि फिलहाल अभी तक एक घंटे में तीन मिमी बारिश रिकार्ड की गई है।

chat bot
आपका साथी