शिक्षामंत्री की कलाई पर बांधी राखियां

डीएलएट प्रशिक्षुओं ने रक्षाबंधन पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से मुलाकात की और राखी बांधकर ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं को बताया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:11 AM (IST)
शिक्षामंत्री की कलाई पर बांधी राखियां
शिक्षामंत्री की कलाई पर बांधी राखियां

जागरण संवाददाता, काशीपुर : डीएलएट प्रशिक्षुओं ने रक्षाबंधन पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से मुलाकात की और राखी बांधकर ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं को बताया। इस पर मंत्री ने उनको आश्वासन भी दिया।

रक्षाबंधन के अवसर पर डायट डीएलएड प्रशिक्षण महिलाओं ने शिक्षामंत्री के आवास पर जाकर राखी बांधी। इस दौरान उन्होंने अपनी शीघ्र नियुक्ति की बात भी रखी। डायट प्रशिक्षित महिलाओं ने कोर्ट में लंबित मामलों पर शीघ्र कार्रवाई के लिए शिक्षामंत्री से कहा कि जिस पर मंत्री जी ने शीघ्र कार्रवाई की बात कही। डायट प्रशिक्षित श्वेता राजपाल ने बताया कि कि मंत्री को राखी बांधने के बाद उन्होंने शीघ्र नियुक्ति का आश्वासन दिया है। इस मौके पर श्वेता राजपाल, प्रकाशरानी, सुरभि चौहान, च्योति चौहान, ललिता पाल आदि प्रशिक्षु मौजूद रहे।

-----------------

मस्तक पर किया तिलक, दीर्घायू की कामना की

03केएसपी---05

जागरण संवाददाता, काशीपुर : बहनों ने भाई के माथे पर तिलक करके कलाई पर राखी बांधी। सुरक्षा के लिहाज से हाथों पर सैनेटाइजर कर राखी को कलाई पर बांधा। इसके बाद मुंह मीठा कराकर रिश्ते की डोर और मजबूत की। आरती कर उनकी दीर्घायु की कामना की। देर शाम तक यह सिलसिला चलता रहा। कोरोना काल में कुछ भाई-बहन नहीं मिल पाए लेकिन उनका स्नेह राखी के रूप में उन तक पहुंच गया। कुछ लोगों ने स्पीड पोस्ट कर राखी भेजी तो कुछ ने ऑनलाइन ही बातचीत कर रक्षाबंधन को साझा किया।

chat bot
आपका साथी