सागौन से गिल्टों से लदी पिकअप पकड़ी, चालक फरार

खटीमा में वन विभाग ने चेकिंग के दौरान सागौन के गिल्टों से लदे पिकअप वाहन को पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:05 AM (IST)
सागौन से गिल्टों से लदी पिकअप पकड़ी, चालक फरार
सागौन से गिल्टों से लदी पिकअप पकड़ी, चालक फरार

संवाद सहयोगी, खटीमा: वन विभाग ने चेकिंग के दौरान सागौन के गिल्टों से लदे पिकअप वाहन को पकड़ लिया। हालांकि चालक मौके से भाग निकला। वन विभाग ने वाहन को सीज कर दिया।

वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र मनराल के नेतृत्व में वन विभाग की टीम शनिवार को पीलीभीत रोड पर कलेक्टर फार्म पोलीगंज के समीप चेकिंग कर रही है। इसी दौरान एक पिकअप वाहन विपरीत दिशा से आता दिखाई दिया। रुकने का इशारा करने पर चालक ने वाहन को तेज गति से भगा दिया। इस पर टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। हालांकि चालक वाहन को छोड़कर भाग निकला। तलाशी लेने पर वाहन में सागौन के गिल्टे बरामद हुए। टीम ने पिकअप संख्या यूपी25टी 6861 को अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया। वनाक्षेत्राधिकारी मनराल ने बताया कि वाहन को कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया है। सागौन को कहां से काट कर लाया जा रहा है, इसकी जांच की जा रही है। बसंत गार्डन में पार्क से काट दिए शीशम के पेड़

जागरण संवाददाता, किच्छा : बसंत गार्डन कालोनी में पार्क में लगे पेड़ कालोनी प्रबंधक ने कटवा दिए। वन विभाग की टीम ने काटे गए पेड़ कब्जे में ले लिए। बसंत गार्डन में स्थित पार्क में शीशम के साथ ही जामुन के पेड़ लगे थे। शनिवार को पार्क में खड़े पेड़ कटवा दिए गए। इसकी जानकारी मिलने पर कालोनीवासी वहां पहुंच गए। उन्होंने पेड़ काटने वालों को पकड़ पूछा तो उन्होंने बताया कि प्रबंधक ने पेड़ काटने के लिए कहा गया था। कालोनीवासियों की सूचना पर डिप्टी रेंजर तराई केंद्रीय वन प्रभाग प्रमोद तिवारी वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मौके पर काटे गए आठ शीशम व एक जामुन के पेड़ की लकड़ी कब्जे में ले ली। इस दौरान वहां कुछ लकड़ी और भी काटी गई थी लेकिन वह प्रतिबंधित प्रजाति की नहीं थी, जिसके चलते वन विभाग ने उसको कब्जे में नहीं लिया। डिप्टी रेंजर प्रमोद तिवारी ने बताया प्रबंधन के खिलाफ बिना अनुमति पेड़ काटने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सुनील कुमार सिंह, गुरविदर सिंह, बीना अरोरा, भजन सिंह, विक्की अरोरा, अरुण शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी