पदोन्नति की मांग को लेकर शिक्षक संघ खफा

रुद्रपुर/काशीपुर में राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पदों पर पदोन्नति न होने से खफा शिक्षकों ने सीईओ को ज्ञापन देकर पदोन्नति प्रक्रिया जल्द पूरा कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:18 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:18 AM (IST)
पदोन्नति की मांग को लेकर शिक्षक संघ खफा
पदोन्नति की मांग को लेकर शिक्षक संघ खफा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर/काशीपुर : राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पदों पर पदोन्नति न होने से खफा शिक्षकों ने सीईओ को ज्ञापन देकर पदोन्नति प्रक्रिया जल्द पूरा कराने की मांग की है। उन्होंने नौ तक सूची जारी न होने पर 10 मार्च से जिला शिक्षा कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है। वहीं काशीपुर में धर्मयात्रा महासंघ भड़क उठी।

शिक्षकों ने गुरुवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य को ज्ञापन देकर कहा कि जिले में प्रारंभिक शिक्षा में विभिन्न पदों के लिए पदोन्नति प्रक्रिया शुरू हुए दो माह से अधिक हो गए हैं। कई बार मांग करने पर सिर्फ 32 शिक्षकों की सूची जारी हुई है, जिससे शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह सिरोही ने जिला शिक्षाधिकारी बेसिक पर आरोप लगाया है कि कई बार पदोन्नति की सूची जारी करने की मांग की है, लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन दिया जाता है। जिला शिक्षाधिकारी ने कई ब्लाकों से गोपनीय आख्या उपलब्ध न कराने का हवाला दिया है। ज्ञापन देने वालों में दीपक सिंह फत्र्याल, प्रदीप पांडेय, संजय मिश्रा, ताजवर, नितेंद्र सिंह गिल, मोहन सिंह मौजूद रहे।

इधर, काशीपुर में कांग्रेस के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बीते दिवस स्वयंसेवक संघ की शाखाओं को लेकर दिए गए बयान की धर्मयात्रा महासंघ के पदाधिकारियों ने कड़ी निंदा की है। गुरुवार को नगर के मुख्य चौराहे पर राहुल गांधी का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की गई। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन संयुक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर अनर्गल बयानबाजी करने पर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। कहा आरएसएस देशभक्ति की पाठशाला है। राहुल यह क्यों भूल गए कोरोना संक्रमण के दौरान तीन लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने बिना किसी भेदभाव के देशवासियों की अपनी जान पर खेलकर सेवा की। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष गुरविदर सिंह चंडोक, एडवोकेट कृष्ण कुमार अग्रवाल, केवल कृष्ण छाबड़ा, सुरेश चंद्र गुप्ता, गंधार अग्रवाल, महेश अग्निहोत्री, राजीव परनामी, सनत पैगिया, हरिओम सिंह, राजकुमार यादव, सुशील शर्मा, राजकुमार सेठी, सार्थक पैगिया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी