बाजपुर चीनी मिल की समस्याओं के समाधान को गन्ना मंत्री से मिले

बाजपुर में सहकारी चीनी मिल बाजपुर के श्रमिक संघ के सदस्यों ने सोमवार को देहरादून में गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद महाराज से मुलाकात कर मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:23 AM (IST)
बाजपुर चीनी मिल की समस्याओं के समाधान को गन्ना मंत्री से मिले
बाजपुर चीनी मिल की समस्याओं के समाधान को गन्ना मंत्री से मिले

संवाद सहयोगी, बाजपुर : सहकारी चीनी मिल बाजपुर के श्रमिक संघ के सदस्यों ने सोमवार को देहरादून में गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद महाराज से मुलाकात कर मांगपत्र सौंपा। गन्ना मंत्री ने मांगों को गंभीरता से लेते हुए निदान का भरोसा दिलाया।

सदस्यों ने गन्ना मंत्री को अवगत कराया कि बाजपुर चीनी मिल सहकारिता क्षेत्र की प्रथम चीनी मिल है, जिसमें आज तमाम समस्याएं व्याप्त हैं। मिल बंदी की कगार पर पहुंच गई है। राजनीति हस्तक्षेप के साथ ही मिल पर अनावश्यक वित्तीय भार से कोई भी कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी मिल में रुकना नहीं चाहता। इस कारण क्षेत्र के कृषकों व मिल कर्मियों के हित प्रभावित हो रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। सदस्यों ने यूजेवीएनएल के सहयोग से लगने वाले 3500 टीडीसी क्षमता के एकल मिल व 22 मेगावाट विद्युत संयंत्र प्लांट की स्थापना व प्रदेश सरकार की ओर से स्वीकृत को-जनरेशन एवं एथनॉल प्लांट निर्माण को जल्द प्रारंभ करवाने की मांग की।

सदस्यों ने गन्ना मंत्री से कहा कि मुख्य लेखाकार के रिक्त पद तो तत्काल भरें जाएं। चीनी मिल के यांत्रिक विभाग के रिक्त स्थाई प्रकृति के उच्च पदों (अति कुशल, कुशल व अ‌र्द्ध कुशल) पर नवीन पेराई सत्र के दौरान कार्यरत सामयिक कर्मकारों एवं सुरक्षा विभाग में रिक्त स्थाई पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को ऑफ सीजन 2021-22 में कार्य पर लिए जाने की मांग को प्रमुखता से उठाया। इस मौके पर संघ के श्याम काíतक, धीरज शर्मा, पवन कुमार कुशवाहा, जयप्रकाश, पलविदर सिंह, कपिल कोछड़, गौतम, पीके भाटी, बासवानंद जोशी, देवेंद्र बिष्ट, फैयाज भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी