आग लगने से गन्ने की खेत व दुकान राख

केलाखेड़ा में खेत में पराली जलाने से पड़ोस के गन्ने के खेत में आग लग गई जिससे लगभग 1 एकड में लगा गन्ना स्वाहा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:51 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:51 PM (IST)
आग लगने से गन्ने की खेत व दुकान राख
आग लगने से गन्ने की खेत व दुकान राख

संसू, केलाखेड़ा : खेत में पराली जलाने से पड़ोस के गन्ने के खेत में आग लग गई जिससे लगभग 1 एकड़ में लगा गन्ना स्वाहा हो गया। केला खेड़ा निवासी फिरासत हुसैन का हाईवे स्थित गन्ने का खेत है, वही निकटवर्ती ग्राम भब्बानगला निवासी मकबूल प्रधान का खेत है जिसमें धान कटाई के बाद खेत की पराली जलाने के उद्देश्य से आग लगाई गई। तेज हवा होने के चलते धान के खेत से आग पड़ोस के गन्ने के खेत में जा पहुंची। इससे तकरीबन एक एकड़ गन्ना जलकर स्वाहा हो गया। खेत में आग लगने की सूचना प्रत्यक्षदर्शियों ने कृषक फिरासत हुसैन को दी। सूचना पर पहुंचे किसान के पुत्र वसीम ने बमुश्किल एक घंटे में आग पर काबू पाया। पीड़ित ने थाने में तहरीर दे दी है।

......

पंक्चर की दुकान में लगी आग

संसू, जसपुर : शॉट सर्किट से पंक्चर की दुकान में आग लग गई। आग बुझाने के चक्कर में दुकान स्वामी का हाथ भी जल गया। दुकान स्वामी ने तहसील प्रशासन को सूचना दे दी गई है।

ईदगाह रोड निवासी मो.आलम उर्फ सोनी पुत्र मुबारिक हुसैन की जीजीआइसी के सामने श्मशान घाट रोड पर पंक्चर बनाने की दुकान है। बताते हैं कि दुकान खोलने से पहले ही उसकी दुकान में पड़ोसी दुकानदारों ने धुआं उठता देखा तो आलम को सूचना दी। आनन फानन में दुकान पहुंचे आलम ने आग से अपने सामान को बचाने की कोशिश की तो उसका एक हाथ भी बुरी तरह जल गया। पड़ोसियों की मदद से पुलिस एवं फायर बिग्रेड को बुलाया गया। दमकल की दो गाड़ियों ने करीब एक घंटे में बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग से कंप्रेसर, दो इंजन, एक जेनरेटर समेत करीब 12 बड़े टायर जलकर राख हो गए। दुकान स्वामी आलम ने बताया कि शॉट सर्किट से आग लगी है।

chat bot
आपका साथी