चीनी मिल श्रमिकों ने देहरादून में गिनाई समस्याएं

बाजपुर सहकारी चीनी मिल में फिटमेंट प्रक्रिया शुरू करने व मृतक आश्रितों को नियोजन देने समेत अन्य मांगों को लेकर बाजपुर व नादेही चीनी मिलों के श्रमिकों के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को देहरादून में गन्ना एवं चीनी उद्यंोग मंत्री यतीश्वरानंद व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:54 PM (IST)
चीनी मिल श्रमिकों ने देहरादून में गिनाई समस्याएं
चीनी मिल श्रमिकों ने देहरादून में गिनाई समस्याएं

संस, बाजपुर : सहकारी चीनी मिल में फिटमेंट प्रक्रिया शुरू करने व मृतक आश्रितों को नियोजन देने समेत अन्य मांगों को लेकर बाजपुर व नादेही चीनी मिलों के श्रमिकों के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को देहरादून में गन्ना एवं चीनी उद्योग मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य से मुलाकात की। श्रमिकों की समस्याओं के निदान को शासन में पैरवी करने की बात कही है। चीनी मिल संघ के एमडी से भी मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल में चीनी मिल यूनियन बाजपुर के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, विजय शर्मा, नरेंद्र चौधरी, अभिषेक तिवारी व नादेही यूनियन अध्यक्ष राजेंद्र चौहान आदि शामिल थे।

संसू, जसपुर : नादेही चीनी मिल के कर्मचारियों ने देहरादून में गन्ना मंत्री यतीश्वरानंद से भेंट कर प्रदेश की सभी चीनी मिलों में फिटमेंट कराने और मृतक आश्रितों के नियोजन की मांग की। गन्ना मंत्री ने मिल कर्मियों की शुगर फेडरेशन के एमडी और अपर सचिव से वार्ता कराई और मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान मिल कर्मियों ने अधिकारियों से वर्षों से अटके कर्मियों के फिटमेंट और मृतक आश्रितों के नियोजन की मांग को जल्द पूरा कराने की मांग की। बैठक में फेडरेशन के एमडी हरवंश चुघ, अपर सचिव उदयराज सिंह और महाप्रबंधक आरके सेठ ने मिल कर्मियों को बताया कि प्रदेश की सभी सरकारी चीनी मिलों के अधिकारियों से कागजात मंगाए गए हैं। मिल र्किमयों की मांगों को गंभीरता से लिया जा रहा है। उधर आदर्श श्रमिक सहकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने बताया कि गन्ना मंत्री और अधिकारियों ने जल्द ही उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। अधिकारियों के साथ बैठक में लियाकत अली, नृपेन्द्र सिंह, विपुल चौहान व अंकुश आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी