बाजपुर में विद्याíथयों ने पीजी कॉलेज में की अनिश्चितकालीन तालाबंदी

बाजपुर में विद्याíथयों से परीक्षा फार्म भरने में विलंब शुल्क लिए जाने से आक्रोशित छात्रों ने की तालाबंदी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:08 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:08 AM (IST)
बाजपुर में विद्याíथयों ने पीजी कॉलेज में की अनिश्चितकालीन तालाबंदी
बाजपुर में विद्याíथयों ने पीजी कॉलेज में की अनिश्चितकालीन तालाबंदी

जागरण टीम, बाजपुर/खटीमा : विद्याíथयों से परीक्षा फार्म भरने में विलंब शुल्क लिए जाने से आक्रोशित छात्रों ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी की गई। इस दौरान जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन किया गया। कहा कि समस्या के समाधान को लेकर सकारात्मक पहल नहीं की गई तो सड़कों पर उतरने से भी नहीं हिचकेंगे।

शनिवार को काफी संख्या में विद्यार्थी एकत्रित होकर महाविद्यालय पहुंचे, जहां पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन तालाबंदी की गई। उनका कहना था कि पोर्टल बंद होने के कारण विद्यार्थी निर्धारित तिथि तक परीक्षाफार्म नहीं भर पाए थे। इसमें विद्याíथयों की कोई गलती नहीं है, बावजूद इसके अब परीक्षा फार्म भरने के लिए विलंब शुल्क लिया जा रहा है, जोकि न्यायसंगत नहीं है। ऐसे में निर्धन परिवार के तमाम विद्यार्थी परीक्षा फार्म नहीं भर पाएंगे और वह उच्च शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। उन्होंने समस्या समाधान होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है। इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष मयंक दिवाकर, उपाध्यक्ष अभिषेक यादव, सोनिया, कंचन, पूनम, दीपा, अभिषाला, स्वाति, सचिन सिंह, गौरव दीपक, हर्ष, विशाल, ऋतिक आदि मौजूद थे। कुलपति ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण

खटीमा: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.ओम प्रकाश सिंह नेगी ने शनिवार को डिग्री कालेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कालेज प्रशासन को दिशा निर्देश भी दिए।

छात्र-छात्राओं की संख्या, अभिलेखों आदि का निरीक्षण किया। प्राचार्य आरसी पुरोहितों को कालेज में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने समेत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर डा. केबी श्रीवास्तव, वीएन पांडेय, हरेंद्र मोहन, डा.धीरज चंदोला, मसरुर आलम, आकर्षण भटनागर, मनोज मौर्य आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी